फराह खान का ट्वीट हुआ वायरल, बोलीं- जब देश CAA-NRC का कर रहा विरोध, तो गृहमंत्री ले आए NPR

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर फराह खान (Farah Khan Ali) ने यह ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

फराह खान का ट्वीट हुआ वायरल, बोलीं- जब देश CAA-NRC का कर रहा विरोध, तो गृहमंत्री ले आए NPR

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की फाइल फोटो

खास बातें

  • फराह खान का ट्वीट हुआ वायरल
  • राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को लेकर किया ट्वीट
  • उनके ट्वीट पर खूब आ रहे हैं रिएक्शन
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) को लेकर देशभर में जगह-जगह प्रदर्शन हुए. इसी बीच केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंगलवार को हुई बैठक में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को मंजूरी दे दी गई. एनपीआर के संबंध में लोगों को अपनी पहचान बताने के लिए किसी प्रकार के दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं होगी. अब इस संबंध में संजय खान (Sanjay Khan) की बेटी और जूलरी डिजाइनर फराह खान (Farah Khan Ali) ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सलमान खान ने CAA विरोध प्रदर्शन और 'दबंग 3' कलेक्शन पर तोड़ी चुप्पी, बोले- 'उत्तर भारत में धारा 144 लागू है लेकिन...'

फराह खान (Farah Khan Ali) ने लिखा: "मैं यह समझ नहीं पा रही हूं कि जब पूरा देश CAA-NRC के विरोध में प्रदर्शन कर रहा है तो गृहमंत्री राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) ले आए और कह रहे हैं तो इसका एनआरसी से कोई लेना-देना नहीं है. क्या आप दूसरे मुद्दे पर जाने से पहले क्या पहले मुद्दे पर बात कर सकते हैं. हमेशा की तरह भटकाना." फराह खान ने इस तरह एनपीआर को लेकर यह ट्वीट किया. उनके इस ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन भी आ रहे हैं.

रिक्शे पर निकली निरहुआ की बारात, खुशी से यूं झूम उठीं आम्रपाली दुबे- देखें Video

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि अप्रैल 2020 से शुरू होने वाली एनपीआर (NPR) की प्रक्रिया में लोगों से पहचान बताने के लिए किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं मांगे जाएंगे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था, "हमें अपने लोगों पर विश्वास है और इसलिए किसी भी प्रमाण, दस्तावेज और बायोमेट्रिक की कोई आवश्यकता नहीं है. जो आप कहेंगे वह सही होगा. सभी राज्यों ने इसे स्वीकार कर अधिसूचित कर लिया है. इस संबंध में राज्यों ने अभियान भी शुरू कर दिए हैं." उन्होंने कहा था, "एनपीआर स्व-घोषणा के आधार पर होगा और केवल हेड काउंट (व्यक्ति की गिनती) पर किया जाएगा."

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com