Ghost Stories Movie Review: बिना सिर-पैर की हॉरर फिल्म है जाह्नवी कपूर और मृणाल ठाकुर की 'घोस्ट स्टोरीज'

Ghost Stories Movie Review: नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 'घोस्ट स्टोरीज (Ghost Stories)' पहली जनवरी को रिलीज हुई और इस फिल्म ने निराश किया है. 'घोस्ट स्टोरीज' को जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर ने डायरेक्ट किया है.

Ghost Stories Movie Review: बिना सिर-पैर की हॉरर फिल्म है जाह्नवी कपूर और मृणाल ठाकुर की 'घोस्ट स्टोरीज'

Ghost Stories Movie Review: 'घोस्ट स्टोरीज' में न डर है न कहानी

खास बातें

  • नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'घोस्ट स्टोरीज'
  • चार डायरेक्टरों की हैं शॉर्ट फिल्म
  • डराने में नाकाम रहती है फिल्म
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 'घोस्ट स्टोरीज (Ghost Stories)' पहली जनवरी को रिलीज हुई और इस नेटफ्लिक्स फिल्म ने पूरी तरह से निराश किया है. बॉलीवुड के चार दिग्गज डायरेक्टरों ने मिलकर नेटफ्लिक्स के लिए चार शॉर्ट फिल्में बनाई हैं, लेकिन कोई भी फिल्म डराने में नाकाम रहती हैं. यही नहीं, कहानी का कोई ओर-छोर भी नहीं है. हालांकि हॉरर फिल्मों के बारे में माना जाता है कि इनमें काल्पनिकता का खूब सहारा लिया जाता है, और हॉलीवुड की हॉरर फिल्मों में इसका जबरदस्त छौंक देखने को भी मिलता है. लेकिन 'घोस्ट स्टोरीज (Ghost Stories)' इस मामले में कहीं भी नहीं टिकती है.  

'घोस्ट स्टोरीज (Ghost Stories)' की पहली कहानी को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है और इसमें जाह्ववी कपूर है, जो एक नर्स का किरदार निभा रही हैं. जाह्नवी कपूर को सुरेखा सीकरी की देखभाल करनी है. लेकिन चीजें इतना आसान नहीं है. वहीं अनुराग कश्यप की कहानी में शोभिता धूलिपाला हैं और एक नन्बा बच्चा है जो अपने प्यार को किसी से बांटना नहीं चाहता है जबकि दिबाकर बनर्जी हॉरर की जबरदस्त डोज देने में कामयाब रहते हैं. लेकिन कहानी का अंत कुछ इस तरह से होता है कि सारा मजा किरकिरा हो जाता है. दिबाकर बनर्जी कहानी को समेटने और चीजों को किसी भी तरह से स्थापित करने में नाकाम रहते हैं. जबकि करन जौहर ने एक अमीर परिवार की कहानी दिखाई है जिसमें मृणाल ठाकुर हैं और उनके पति अपनी मरी हुई दादी से बातें करते हैं. लेकिन यहां भी वही झोल है, कहानी न तो बांधती है और इसका अंत बहुत ही बचकाना भी होता है. 

'घोस्ट स्टोरीज (Ghost Stories)' न तो कहानी के मामले में कुछ असर दिखाती है और न ही एक्टिंग के मोर्चे पर ही बहुत खास है. जाह्नवी कपूर, शोभिता धूलिपाला और मृणाल ठाकुर ने ठीक-ठाक एक्टिंग की हैं. हालाकि गुलशन देवैया ने जरूर डराने का काम किया है.  इस तरह नेटफ्लिक्स की 'घोस्ट स्टोरीज (Ghost Stories)' किसी भी मायने में डराने का काम नहीं करती है, बल्कि काफी उकताई और पकाऊ है. जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करन जौहर सभी डायरेक्टरों से बहुत ही उम्मीद थी. लेकिन वह कसौटी पर खरे नहीं उतर पाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंगः 1.5 स्टार
डायरेक्टरः जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करन जौहर
कलाकारः गुलशन देवैया, जाह्नवी कपूर, मृणाल ठाकुर और शोभिता धूलिपाला

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...