NDTV Khabar

ऑक्सफोर्ड से की थी पढ़ाई लेकिन बन गई डॉन की गर्लफ्रेंड, एक्ट्रेस मोनिका बेदी अब जीती हैं ऐसी लाइफ

फिल्म और टीवी एक्ट्रेस मोनिका बेदी की जिंदगी किसी सस्पेंस और एक्शन से भरपूर फिल्म से कम नहीं रही.

2.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑक्सफोर्ड से की थी पढ़ाई लेकिन बन गई डॉन की गर्लफ्रेंड, एक्ट्रेस मोनिका बेदी अब जीती हैं ऐसी लाइफ

मोनिका बेदी

खास बातें

  1. संजय दत्त के साथ नजर आ चुकी हैं
  2. अबू सलेम की गर्लफ्रेंड रही हैं
  3. ग्लैमर की दुनिया में दोबारा की वापसी
नई दिल्ली: फिल्म और टीवी एक्ट्रेस मोनिका बेदी की जिंदगी किसी सस्पेंस और एक्शन से भरपूर फिल्म से कम नहीं रही. एक ऐसी लड़की जिसने पंजाब के होशियारपुर से अपना शुरू सफर किया और मायानगरी में ऊंचा मुकाम भी हासिल किया. लेकिन तकदीर को तो कुछ और ही मंजूर था, और वो बन बैठी डॉन अबू सलेम की गर्लफ्रेंड. उसके बाद उसकी जिंदगी ही बदल गई और ग्लैमर की चकाचौंध से भरी लाइफ को अपराध की काली नजर लग गई. आज मोनिका का जन्मदिन है. मोनिका ने 1995 में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने ढेर सारी फिल्में की लेकिन ‘जोड़ी नं.1’ ही यादगार रही. 2002 में उन्हें अबू सलेम के साथ पुर्तगाल में गिरफ्तार किया गया था. उनकी पहचान अबू सलेम की गर्लफ्रेंड के तौर पर हुई, जिसका फर्जी पासपोर्ट था. उन्होंने कोर्ट केस झेले और जेल में भी रहीं. इस सबके बावजूद उन्होंने 2013-14 में टीवी सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’ सीरियल से दोबारा करियर की शुरुआत की. आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें:

Tiger Zinda Hai Collection Day 27: सलमान खान ने कमाई की सारी हदें की पार, बनाए कई रिकॉर्ड
 
 

A post shared by Monica Bedi (@memonicabedi) on


तेलुगु में की थी पहली फिल्म
मोनिका का जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ. पिता डॉक्टर थे. उनके माता-पिता 1979 में नॉर्वे जाकर रहने लगे और मोनिका ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साहित्य की पढ़ाई की. मोनिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘ताजमहल’ से की थी. फिल्म को डी. रामानायडु ने डायरेक्ट किया था और फिर मोनिका ने 1995 में ‘सुरक्षा’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. 

 
 

A post shared by Monica Bedi (@memonicabedi) on


डेविड धवन के साथ किया काम
मोनिका बेदी ने डेविड धवन के साथ उनकी फिल्म 'जोड़ी नं-1 (2001)' में काम किया था. वे सुपरस्टार संजय दत्त के अपॉजिट नजर आई थीं. उनसे काफी उम्मीदें जगी थीं, और माना जा रहा था कि उनका करियर काफी आगे तक जाएगा. लेकिन इसके एक साल बाद ही सबकुछ बदल गया.

 
 

A post shared by Monica Bedi (@memonicabedi) on


इस तरह अबू सलेम के इश्क में हुईं गिरफ्तार
2014 में एक इंटरव्यू में मोनिका ने बताया था कि अबू से उनका संपर्क फोन के जरिए हुआ था. उस वक्त वे दुबई में थीं और उसने अपना परिचय किसी दूसरे नाम से बिजनेसमैन के तौर पर करवाया था. उन्हें अबू की आवाज से प्यार हो गया था. करीब 9 महीनों तक फोन पर बात करने के बाद मोनिका अबू से मिलने दुबई गईं वहां उसने बताया कि उसका असली नाम अबू सलेम है. मोनिका के मुताबिक उस वक्त उन्हें नहीं पता था कि अबू सलेम कौन है. अबू को 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट, संगीतकार गुलशन कुमार की मौत का  दोषी पाया गया था और वह फरार चल रहा था.

 
 

A post shared by Monica Bedi (@memonicabedi) on


इश्क की खातिर गईं जेल 
2002 में अबू और मोनिका को पुर्तगाल में फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया. वहां से साल 2005 में दोनों को भारत के हवाले किया गया. अदालत ने मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के साथ सफर करने का दोषी पाया और साल 2007 में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया. 2010 में सुप्रीम कोर्ट ने मोनिका की सजा बरकरार रखी पर सजा की अवधि घटा दी. 

 
 

A post shared by Monica Bedi (@memonicabedi) on


बिग बॉस ने बदल डाली लाइफ
मोनिका बेदी 2008 में 'बिग बॉस' के दूसरे सीजन में नजर आईं. इसमे मोनिका ने अपना विनम्र और एकदम अलग ढंग का व्यक्तित्व पेश किया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. इसके बाद वे कई रियलिटी शोज में नजर आईं. जिनमें ‘झलक दिखला जा’ और ‘देसी गर्ल’ प्रमुख हैं. फिर उन्हें 'सरस्वतीचंद्र' में गुमान का किरदार करने को मिला. यही नहीं, उन्होंने पंजाबी फिल्मों में भी हाथ आजमाया. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement