NDTV Khabar

43 साल पहले भाग कर रचाई थी जितेंद्र ने शादी, इन सितारों ने भी किया ऐसा

एकता ने इंस्टाग्राम पर जितेंद्र और शोभा की खूबसूरत तस्वीर साझा करते हुए बताया कि 43 साल पहले शरद पूर्णिमा के दिन दोनों ने भाग कर शादी की थी.

667 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
43 साल पहले भाग कर रचाई थी जितेंद्र ने शादी, इन सितारों ने भी किया ऐसा

इन सेलेब्स ने रचाई भाग कर शादी.

नई दिल्ली: 70-80 के दशक के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र की गिनती बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में होती है. 'जम्पिंग जैक' के नाम से मशहूर हुए जितेंद्र का नाम वैसे तो हेमा मालिनी, श्रीदेवी, जया प्रदा जैसी अभिनेत्रियों से साथ जुड़ चुका है. लेकिन उन्होंने सात फेरे अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड शोभा कपूर के साथ लिए. दोनों की शादी को 43 साल हो चुके हैं. सालगिहर के मौके पर प्रोड्यूसर एकता कपूर ने अपने माता-पिता को बधाई दी है. एकता ने इंस्टाग्राम पर जितेंद्र और शोभा की खूबसूरत तस्वीर साझा करते हुए बताया कि 43 साल पहले शरद पूर्णिमा के दिन दोनों ने भाग कर शादी की थी.
 
शोभा कपूर जब 14 साल की थीं तब जितेंद्र को उनसे प्यार हो गया था. तब जितेंद्र बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा रहे थे, उस वक्त शोभा ब्रिटिश एयरवेज में बतौर एयर होस्टेस्ट के तौर पर काम कर रही थीं. नौकरी की वजह से शोभा को अक्सर विदेश में रहना पड़ता था और दोनों चाहकर भी एक-दूसरे से मिल नहीं पाते थे. आखिरकार 18 अक्टूबर, 1974 को दोनों ने सात फेरे लिए.

पढ़ें: 'बढ़ो बहू' की रयताशा ने शेयर किया Photo और कहा 'हां, हम ब्रा पहनते हैं!'

टिप्पणियां
वैसे, फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी रचाई है. एक नजर डालते हैं भाग के शादी करने वाले सेलेब्स पर...
 
aamir khan kiran reena

>> आमिर खान-रीना दत्ता
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने दो शादियां की हैं. आमिर की पहली पत्नी रीना दत्ता उनकी पड़ोसन थीं. दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा, लेकिन अलग-अलग धर्म होने की वजह से परिवार ने मंजूरी नहीं दी. ऐसे में 18 अप्रैल, 1986 को इन्होंने घर से भागकर शादी कर ली. आमिर-रीना के दो बच्चे हैं बेटा जुनैद और बेटी इरा. दोनों का तलाक 2002 में हुआ, इसके बाद आमिर ने किरण राव से 2005 में शादी की.
 

>> सोहेल खान और सीमा सचदेव
सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने अपनी गर्लफ्रेंड सीमा सचदेव से भाग कर शादी की थी. अलग धर्म होने की वजह से परिवार इनके रिश्ते के खिलाफ था. ऐसा कहा जाता है कि, जिस दिन सोहेल के निर्देशन में बनी पहली फिल्म प्यार किया तो डरना क्या (1998) रिलीज हुई थी, उसी दिन दोनों घर से भाग गए थे. जोड़ी के दो बेटे हैं निर्वाण और युहान.
 
saif ali khan amrita singh

>> सैफ अली खान और अमृता सिंह
21 साल के सैफ अली खान का दिल 33 वर्षीय एक्ट्रेस अमृता सिंह पर आ गया था. उस दौर में अमृता बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं और सैफ अपना करियर बन रहे थे. उम्र में 12 साल का अंतर होने की वजह से इनका परिवार शादी के लिए राजी नहीं हुआ. ऐसे में जोड़ी ने 1991 में भागकर शादी कर ली. कपल के दो बच्चे हैं बेटी सारा और बेटा इब्राहिम. साल 2004 में अमृता सिंह को तलाक देकर सैफ ने करीना कपूर से 2012 में निकाह किया था.
 
shammi kapoor

>> शम्मी कपूर और गीता बाली
दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार साल 1995 में आई फिल्म 'रंगीन रातें' के सेट पर परवान चढ़ा. चार महीने बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. चूंकि गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी को लग रहा था कि घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं होंगे. इसलिए जोड़ी ने बिना बताए मंदिर में शादी कर ली थी.
 
asha bhosle

>> आशा भोंसले और गणपत राव
बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोंसले अपने परिवार की मर्जी के बगैर महज 16 साल (1949) की उम्र बहन लता मंगेशकर के 31 वर्षीय पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोंसले के साथ भाग गई थीं. पति और ससुराल वालों के बुरे बर्ताव की वजह से आशा ने शादी के 11 साल बाद यह रिश्ता तोड़ दिया और अपने मायके लौट आईं. इस शादी से उन्हें तीन बच्चे (हेमंत भोंसले, वर्षा भोंसले और आनंद भोंसले) हुए. यह शादी साल 1960 में टूटी. 1980 में उन्होंने मशहूर सिंगर और कम्पोजर आर डी बर्मन (पंचम दा) के साथ सात फेरे लिए. दोनों की यह दूसरी शादी थी.

VIDEO: रोहित शेट्टी के साथ ख़ास मुलाकात...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement