अलाउद्दीन के बाद क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह

सलमान खान के फेवरिट डायरेक्टर कबीर खान ने अपनी अगली फिल्म के लिए पद्मावती के अलाउद्दीन खिलजी को लीड रोल के लिए चुना

अलाउद्दीन के बाद क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह

रणवीर सिंह

खास बातें

  • रणवीर सिंह निभाएंगे कपिल देव का रोल
  • कबीर खान है डायरेक्टर
  • अर्जुन कपूर को भी किया गया था अप्रोच
नई दिल्ली:

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का दौर है और खिलाड़ियों की जिंदगी को हर कोई कैश कराने की जुगत में हैं. मैरी कौम, मिल्खा सिंह परदे पर नजर आ चुके हैं जबकि सायना नेहवाल के लिए तैयारियों जोर-शोर से चल रही हैं. क्रिकेट की बात करें तो अजहरूद्दीन औ महेंद्र सिंह धोनी को भी बड़े परदे पर लाया चुका है और सचिन तेंडुलकर को लेकर भी फिल्म बन चुकी है.  अब बारी क्रिकेट स्टार और ऑलराउंडर कपिल देव की है. कपिल देव की बायोपिक बनाने की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं, और फिल्म को डायरेक्ट करने का जिम्मा सलमान खान के फेवरिट डायरेक्टर कबीर खान ने संभाला है.

Video: सपना देखें और साकार करें : कपिल देव



यह भी पढ़ेंः राजकुमार राव की फिल्म के बचाव में उतरे अनुराग कश्यप, 'न्यूटन' को लेकर किया यह खुलासा

दिलचस्प सवाल यह है कि कपिल देव के किरदार को परदे पर कौन निभाएगा तो इसका जवाब भी मिल चुका है. रणवीर सिंह बड़े परदे पर कपिल देव को किरदार निभाएंगे. हालांकि कहा जा रहा है कि पहले इस रोल के लिए अर्जुन कपूर को अप्रोच किया गया था. लेकिन किन्हीं वजहों से वे इसे हां नहीं कह सके. 
 


यह भी पढ़ेंः अवॉर्ड नाइट में मुकेश अंबानी की बेटी पर टिकी निगाहें, पत्नी छोड़ इनके साथ दिखे शाहरुख खान
 
kapil dev

भारतीय क्रिकेट इतिहास में कपिल देव का खास महत्व है. उन्हीं की कप्तानी में भारत ने 1983 में लंदन के लॉर्ड्स में पहली बार विश्व कप जीता था. इसके बाद से भारत में क्रिकेट को लेकर नजरिया ही बदल गया, और क्रिकेट देश की रगों में बहने लगा. कपिल देव ने अपने पूरे करियर में 131 टेस्ट मैच खेले जिनमें 5,248 रन बनाए और 434 विकेटें झटकीं. उन्होंने 225 वन डे मैच खेले जिनमें 3,783 रन बनाए और 253 विकेट भी लिए. इस तरह वे भारत के सबसे सफलतम ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं.  

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com