NDTV Khabar

Big B के बर्थडे पर कुमार विश्‍वास ने किया ट्वीट, 'हरिवंशराय बच्‍चन के सुपुत्र को बधाई'

दरअसल कुमार विश्वास ने कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता 'नीड़ का निर्माण' गाने और उसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था. इसके चलते अमिताभ बच्चन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजने की बात कह दी.

1925 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Big B के बर्थडे पर कुमार विश्‍वास ने किया ट्वीट, 'हरिवंशराय बच्‍चन के सुपुत्र को बधाई'

खास बातें

  1. कुमार विश्‍वास ने अमिताभ को जन्‍मदिन पर दी बधाई
  2. हरिवंशराय बच्‍चन की कविता पर दोनों में हो चुका है विवाद
  3. कुमार विश्‍वास ने अमिताभ को नोटिस के जवाब में भेजे थे 32 रुपये
नई दिल्‍ली: आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन 75 साल के हो गए हैं और ऐसे में उन्‍हें बालीवुड के कई सितारों, खेल जगत से जुड़ी हस्तियों समेत खुद देश के राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी जन्‍मदिन की बधाई दी है. लेकिन इस सारी बधाइयों के बीच आप पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्‍वास ने उन्‍हें कवि हरिवंश राय बच्‍चन के बेटे अमिताभ बच्‍चन के तौर पर उन्‍हें बधाई दी है. कुमार विश्‍वास ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, 'वैविध्यपूर्ण अभिनय-क्षमता द्वारा आधी सदी से समाज को मोहित करते जनकवि श्री हरिवंशराय बच्चन के सुपुत्र @SrBachchan जी को जन्मदिन की सादर बधाई.' दरअसल कुछ समय पहले ही अमिताभ बच्‍चन और कुमार विश्‍वास के बीच हरिवंश राय बच्‍चन की एक कविता को लेकर विवाद खड़ा हुआ था.

यह भी पढ़ें: 'दिमाग एक App है, इसका इस्‍तेमाल करें...' क्‍या यह है अमिताभ बच्‍चन का कुमार विश्‍वास को जवाब?
 
दरअसल कुमार विश्वास ने कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता 'नीड़ का निर्माण' गाने और उसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था. इसके चलते अमिताभ बच्चन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजने की बात कह दी. अमिताभ ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास ने उनके पिता की कविता का इस्तेमाल कर कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया. अमिताभ बच्‍चन ने नोटिस के जरिये कुमार से मांग की कि वो इस वीडियो/ऑडियो को तुरंत डिलीट करें और इससे कमाया गया पैसा दें.

यह भी पढ़ें: अमिताभ के लीगल नोटिस पर कुमार विश्‍वास का जवाब: सभी से मिली सराहना, आपसे मिला नोटिस, 32 रुपये भेज रहा हूं
 
amitabh bachchan kon bnega crorepati youtube

अमिताभ की इस धमकी के बाद कुमार विश्‍वास  ने ट्वीट के जरिये अमिताभ बच्‍चन से कहा कि 'सभी कवियों से मुझे इसके लिए सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला. बाबूजी को श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं. साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं. प्रणाम'.  

बता दें कि आज अमिताभ 75 वर्ष के हो गए हैं और अपना जन्‍मदिन मनाने के लिए परिवार के साथ मालद्वीप गए हुए हैं. इस वेकेशन में उनके साथ उनकी पत्‍नी जया बच्‍चन, बेटा अभिषेक, बहू ऐश्‍वर्या और पोती अराध्‍या भी है.

VIDEO: पहली बार रेड कार्पेट पर दिखीं बिग बी की नातिन नव्या नवेली



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement