NDTV Khabar

इस ट्रांसजेंडर मॉडल को नहीं मिली नेपाल में पहचान, इंडिया आकर हुईं फेमस

GQ फैशन नाइट्स में बॉलीवुड स्टार्स की मौजूदगी में रैम्प पर नेपाली मॉडल और ट्रांसजेंडर अंजलि लामा ने अपने फैशन का जलवा बिखेरा. अंजलि यहां डिजाइनर शांतनु और निखिल के लिए रैम्प पर उतरीं.

136 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस ट्रांसजेंडर मॉडल को नहीं मिली नेपाल में पहचान, इंडिया आकर हुईं फेमस

GQ फैशन नाइट्स में अंजलि लामा.

खास बातें

  1. GQ फैशन नाइट्स में रैम्प पर उतरीं नेपाली ट्रांसजेंडर अंजलि लामा
  2. अंजलि पहली ऐसी ट्रांसजेंडर हैं, जिन्होंने LFW के लिए रैम्प वॉक किया
  3. जेंडर की वजह से कई बार NFW में रिजेक्ट हुईं अंजलि
नई दिल्ली: रविवार रात आयोजित GQ फैशन नाइट्स की शोभा बेशक आगामी फिल्म 'पद्मावती' के को-स्टार्स दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने बढ़ाई. 'पद्मावती' स्टार्स के अलावा इस फैशन नाइट में इरफान खान, विद्युत जामवाल, किम शर्मा, मंदिरा बेदी समेत कई सेलेब्स पहुंचे थे. स्टार्स की मौजूदगी में रैम्प पर नेपाली मॉडल और ट्रांसजेंडर अंजलि लामा ने अपने फैशन का जलवा बिखेरा. 32 वर्षीय अंजलि यहां डिजाइनर शांतनु और निखिल के लिए रैम्प पर उतरीं.

पढ़ें: GQ फैशन नाइट्स: 'पद्मावती' दीपिका पादुकोण की इंडो-वेस्टर्न साड़ी पर टिकी निगाहें, रैम्प पर छाए शाहिद कपूर
 
anjali lama

GQ फैशन नाइट्स में नेपाली ट्रांसजेंडर मॉडल अंजलि लामा.

 
डिजाइनर शांतनु और निखिल के साथ अंजलि लामा.

लामा की कहानी काफी प्रभावशाली और प्रेरणादायक है. उनका असली नाम नबीन वाइबा है. 32 वर्षीय नबीन का जन्म नेपाल के एक छोटे से गांव नुवकोट में हुआ था. उनका परिवार वहां खेती-किसानी करता है. शुरुआती स्कूली शिक्षा के बाद आगे की पढ़ाई के लिए नेबिन 2003 में काठमांडू आए. 2005 में उन्होंने लड़कों की जगह लड़की के कपड़े पहनने शुरू किए. हालांकि, घर के लोगों को उनका यह रवैया पसंद नहीं आया. काठमांडू में अंजलि LGBT ग्रुप की एक्टिविस्ट भी बनीं
 
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे से प्रभावित नेबीन पहले अपना नाम सोनाली रखना चाहते थे, लेकिन मां की सलाह पर उनका नाम अंजलि पड़ा. काठमांडू आने के बाद अंजलि के अंदर मॉडन बनने की इच्छा जागी. लेकिन लगातार तीन साल तक नेपाल फैशन वीक (NFW) में हिस्सा लेने का मौका नहीं मिला. अंजलि NFW में रैम्प वॉक करने का सपना देखती थीं, लेकिन उनके जेंटर की वजह से ऐसा मुमकिन नहीं हो सका. आखिरकर नवंबर 2016 में 120 मॉडल में से उन्हें चुना गया.
 
2009 से 2016 तक अंजलि नेपाली फैशन इंडस्ट्री से जुड़ी रहीं, फिर उन्होंने मुंबई आने का फैसला किया. पिछले साल अंजलि ने दो बार लैक्मे फैशन वीक के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन दोनों बार रिजेक्ट हो गईं. इसके बाद उन्होंने अपनी मॉडलिंग स्किल्स को सुधारने के लिए कई फैशन से जुड़े वीडियो देखे और आखिरकार 2017 की शुरुआत में लैक्मे फैशन वीक का हिस्सा बनीं. अंजलि पहली ऐसी ट्रांसजेंडर हैं, जिन्हें लैक्मे फैशन लीक के रैम्प पर अपना जलवा बिखेरने का मौका मिला.
 
LFW से मिली पहचान के बाद अंजलि कई फैशन ब्रांड्स के लिए फोटोशूट कर चुकी हैं. साथ ही वे रैम्प पर लगातार अपना जलवा बिखेर रही हैं.

VIDEO: विद्या बालन से खास मुलाकात...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement