NDTV Khabar

'पैडमैन' पर बोलीं ट्विंकल खन्ना, 'घरों में सैनिटरी नैपकीन पर बातचीत जरूरी'

'पैडमैन' से फिल्म निर्माण क्षेत्र में कदम रखने वाली अभिनेत्री व लेखिका ट्विंकल खन्ना की यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'पैडमैन' पर बोलीं ट्विंकल खन्ना, 'घरों में सैनिटरी नैपकीन पर बातचीत जरूरी'

खास बातें

  1. फिल्म पैडमैन पर बोलीं ट्विंकल खन्ना
  2. घरों में सैनिटरी नैपकीन के बारे में हो बातचीत
  3. 26 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म
नई दिल्ली: 'पैडमैन' से फिल्म निर्माण क्षेत्र में कदम रखने वाली अभिनेत्री व लेखिका ट्विंकल खन्ना की यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है, जो भारत में कम कीमत की सैनिटरी नैपकिन निर्माण मशीन के अविष्कारक हैं. उनका (ट्विंकल) कहना है कि उन्हें आशा है कि फिल्म उस चीज पर रोशनी डालेगी जो लंबे अर्से से अंधेरे में छिपी थी. ट्विंकल से जब दर्शकों को फिल्म से मिलने वाले संदेश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि अगर कुछ और नहीं तो कम से कम इतना उम्मीद कर रही हूं कि घरों के अंदर इस पर बातचीत होनी शुरू होगी.

पढ़ें: अक्षय कुमार नहीं ये हैं असली पैडमैन, जानें इनके संघर्ष के बारे में ये 5 खास बातें

उन्होंने कहा कि यह अखबार में लिपटी अंधेरे में छिपी चीज पर आखिरकार रोशनी डालेगी, ताकि एक युवा लड़की अपने माता-पिता के पास जाकर कह सके कि उसे गोरेपन की क्रीम के बजाय सैनिटरी पैड चाहिए. फिल्म की कहानी ट्विंकल की किताब 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' की एक लघु कहानी पर आधारित है. पहले ही किताब की 100,000 प्रतियां बिक चुकी हैं. आर बाल्कि निर्देशित 'पैडमैन' में अभिनेता अक्षय कुमार, मुरुगनाथम के किरदार में नजर आएंगे. राधिका आप्टे उनकी पत्नी बनी हैं. अभिनेत्री सोनम कपूर भी फिल्म में विशेष भूमिका में नजर आएंगी.

पढ़ें: पैडमैन का ट्रेलर : अक्षय कुमार ने पहना सैनिटरी पैड, तो लोग बोले 'मैडमैन'

ट्विंकल ने कहा कि अरुणाचलम मुरुगनाथम पर काल्पनिक कहानी लिखने के बाद मैंने इस फिल्म का निर्माण करने का फैसला सिर्फ इसलिए लिया क्योंकि मुझे लगा कि यह एक महत्वपूर्ण कहानी है, जिसे भारतभर के घरों में दिखाए जाने की जरूरत है. सिनेमा सिर्फ एक ऐसा माध्यम है, जिसकी बड़े पैमाने पर पहुंच है. बतौर निर्माता ट्विंकल विधा की परवाह किए बिना बेहतरीन कहानियों को पेश करने के लिए उत्सुक हैं. फिल्म का ट्रेलर शुक्रवार को लांच हुआ.

VIDEO: अक्षय कुमार ने महिलाओं को बताया खुद की सुरक्षा कैसे करें


टिप्पणियां
मासिक धर्म स्वच्छता मुद्दे पर बात करने को लेकर बीबीसी वर्ल्ड में नजर आ चुकी ट्विंकल का कहना है कि जागरूकता, शिक्षा और सैनिटरी पैड तक पहुंची ये ऐसी तीन चीजें हैं जो मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं को खत्म करने में सहायक होंगे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement