NDTV Khabar

कन्फ्यूजन है तो दूर कर लीजिए, भारत की नहीं है पद्मावती

संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावती’ से जुड़ा ऐसा खुलासा हुआ है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

710 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कन्फ्यूजन है तो दूर कर लीजिए, भारत की नहीं है पद्मावती

खास बातें

  1. पहली दिसंबर को रिलीज होगी पद्मावती
  2. संजय लीला भंसाली ने की है डायरेक्ट
  3. दीपिका पादुकोण के साथ हैं रणवीर सिंह
नई दिल्ली: जब से संजय लीला भंसाली ने ‘पद्मावती’ पर काम शुरू किया है तब से फिल्म किसी न किसी वजह से विवाद में रही है. आज नवरात्रि के पहले दिन संजय लीला भंसाली ने ‘पद्मावती’ का पहला लुक रिलीज किया तो हंगामा हो गया. हर तरफ पद्मावती के चर्चे हो गए. दीपिका पादुकोण लग ही इतनी खूबसूरत रही थीं. लेकिन इसके साथ ही फिल्म की टीम ने एक और खुलासा भी कर दिया है. फिल्म की पीआर टीम की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस बात का खुलासा कर दिया गया है कि रानी पद्मावती असल में कहां से थीं.

Video: फिल्‍म 'पद्मावती' से जुड़े विवाद पर दीपिका पादुकोण की चुप्‍पी


यह भी पढ़ेंः Padmavati First Look: स्‍वागत कीजिए, 'पद्मावती' बन दीपिका पादुकोण पधार चुकी हैं...

संजय लीला भंसाली ने पद्मावती के लुक के लिए काफी मेहनत की है. दीपिका पादुकोण के मेकअप से लेकर उनके कॉस्ट्यूम्स तक का खास ख्याल रखा गया है. फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया है, “हमने रानी पद्मिनी पर काफी रिसर्च की है. वे किस तरह के कपड़े पहनती थीं और कैसा मेकअप करती थीं. उस समय महिलाएं प्राकृतिक संसाधनों से अपनी ब्यूटी को निखारती थीं. भंसाली ऐसा ही कुछ चाहते थे. इसलिए दीपिका ने इस रोल के लिए बहुत ही कम मेकअप का इस्तेमाल किया है. उन्हें तैयार होने में सिर्फ 30 मिनट लगते थे.”

यह भी पढ़ेंः Birthday Special: क्‍या... करीना कपूर से यह रिश्‍ता बनाना चाहते थे करण जौहर ?

दिलचस्प बात यह है कि मेवाड़ की रानी पद्मिनी के परिधानों को सिंहली स्टाइल का बनाया गया है. आप पूछेंगे सिंहली क्यों तो फिल्म से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया, “पद्मिनी असल में श्रीलंका से थीं, इसलिए उनके परिधानों को सिंहली टच दिया गया है. हालांकि वे पूरी तरह से शाही राजपूताना शैली के हैं.” वाकई यह कमाल की बात है कि पद्मिनी श्रीलंका से थीं, और अब इस लासे के बाद तो फिल्म को देखना और भी दिलचस्प हो जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement