NDTV Khabar

इंडिया की पहली मिस वर्ल्ड रहीं रीता फारिया, मानुषी छिल्लर से पहले इन 5 सुंदरियों के सिर सजा #MissWorld का ताज

मानुषी छिल्लर देश की छठी मिस वर्ल्ड हैं, इससे पहले रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं.

701 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडिया की पहली मिस वर्ल्ड रहीं रीता फारिया, मानुषी छिल्लर से पहले इन 5 सुंदरियों के सिर सजा #MissWorld का ताज

मिस वर्ल्ड रीता फाबिया और मानुषी छिल्लर

खास बातें

  1. 1966 में रीता फाबिया ने जीता था मिस वर्ल्ड का खिताब
  2. सबसे सक्सेसफुल मिस वर्ल्ड सम्मान से नवाजी गईं ऐश्वर्या राय
  3. मिस वर्ल्ड बनने के बाद फिल्मों में सफल रहीं ऐश्वर्या-प्रियंका
नई दिल्ली: भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का ताज अपने नाम कर लिया है. उनसे पहले ये खिताब 17 साल पहले (साल 2000 में) प्रियंका चोपड़ा ने जीता था. छिल्लर ने चीन के सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है. बता दें, मानुषी छिल्लर देश की छठी मिस वर्ल्ड हैं. एक नजर डालते हैं मानुषी से पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली अन्य सुंदरियों पर..

पढ़ें: 10 Photos में देखें कैसी हैं 'मिस वर्ल्ड 2017' का खिताब जीतने वाली भारत की मानुषी छिल्लर
 
 

A post shared by Randhir Singh (@r_singhb) on

पढ़ें: आखिर वो कौन सा सवाल था, जिसके जवाब ने मानुषी छिल्लर को बना दिया 'मिस वर्ल्ड 2017'

1- रीता फारिया

7 नवंबर 1966 को भारत की रीता फारिया ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. मिस वर्ल्ड बनने वाली वह पहली भारतीय महिला थीं.
 

वे पहली ऐसी मिस वर्ल्ड रहीं जो पेशे से एक डॉक्टर (फिजीशियन) भी हैं. रीता का जन्म मुंबई में 1945 में हुआ था वे भारतीय और एशियाई मूल की महिला हैं.

2- ऐश्वर्या राय
 
 

A post shared by History (@wolf_alone05) on


ऐश्वर्या राय को मिस वर्ल्ड का ताज 1994 की मिस वर्ल्ड जमैका की रहने वाली लीसा हन्ना ने पहनाया था. बता दें कि मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या दूसरी इंडियन मॉडल हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन को 2014 के मिस वर्ल्ड पीजेंट के दौरान सबसे सक्सेसफुल मिस वर्ल्ड का सम्मान दिया गया था. दिसंबर 2014 में हुई इस प्रतियोगिता में उन्हें बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था.

3- डायना हेडन
 

हैदराबाद की रहने वाली डायना हेडन ने साल 1997 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया. डायना 'बिग बॉस 2' के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर खास नहीं रहा. डायना फ्रोजन एग से प्रेग्नेंट होने की वजह से चर्चा में आ चुकी हैं.

4- युक्ता मुखी


4 दिसंबर, 1999 को लंदन में युक्ता ने 49वां मिस वर्ल्ड काम्पिटीशन जीता था. उन्होंने 93 देशों के कंटेस्टेंट को हराते हुए यह ताज अपने नाम किया था. युक्ता मुखी ने 2002 में आई आफताब शिवदासानी के साथ फिल्म 'प्यासा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद 2005 में युक्ता ने दो और फिल्में 'मेमसाब' और 'लव इन जापान' में काम किया, हालांकि ये भी कुछ खास नहीं चलीं.

टिप्पणियां
5- प्रियंका चोपड़ा
 

साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया. मिस वर्ल्ड बनने के बाद फिल्म 'द हीरो' से प्रियंका ने अपने बॉलीवुड करियर का आगाज किया और एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में देकर वह बी-टाउन की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बनीं. बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में वह अपना जलवा दिखा रही हैं.

VIDEO: भारत की मानुषी छिल्‍लर बनी मिस वर्ल्‍ड 2017
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement