ऋषि कपूर का ट्वीट हुआ वायरल, लिखा- अपने आपको दारा सिंह समझता है?...

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने दिवंगत बॉलीवुड एक्टर और पहलवान दारा सिंह (Dara Singh) की जयंती पर ट्वीट किया है. ऋषि कपूर का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है.

ऋषि कपूर का ट्वीट हुआ वायरल, लिखा- अपने आपको दारा सिंह समझता है?...

ऋषि कपूर का दारा सिंह पर ट्वीट हुआ वायरल

खास बातें

  • ऋषि कपूर ने किया ट्वीट
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट
  • दारा सिंह को लेकर कही ये बात
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने दिवंगत बॉलीवुड एक्टर और पहलवान दारा सिंह (Dara Singh) की जयंती पर ट्वीट किया है. ऋषि कपूर का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है. ऋषि कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा हैः 'हैप्पी बर्थडे दाराजी सिंह साहेब. मुंबई में उन्हें लाइव कुश्ती करने के सौभाग्य के साथ ही कुछ फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला. इस धरती पर बहुत ही विनम्र और प्यारे इंसान. उन्हीं को लेकर कहा जाता था- 'अपने आपको दारा सिंह समझता है?' कमाल की हस्ती थे...' इस तरह बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने दारा सिंह को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी है. 

दारा सिंह (Dara Singh) पहलवानी की दुनिया का जाना-पहचाना नाम थे. दारा सिंह का जन्म 19 नवंबर, 1928 में हुआ था और उन्होंने 1952-23 में कुश्ती शुरू की थी. दारा सिंह (Dara Singh) ने किंग कॉन्ग जैसे दिग्गज पहलवान को भी धूल चटा रखी थी. उनके चेहरे पर मासूम मुस्कान और 6.2 इंच का कद और विशाल देह ने उन्हें इस रोल के लिए परफेक्ट बनाया था. दिलचस्प यह है कि उन्होंने 58 साल की उम्र में हनुमान का किरदार निभाया था, जो किसी भी एक्टर के लिए आसान बात नहीं थी. 

यही नहीं, ‘रामायण' के टीवी पर आने से 10 साल पहले भी वे हनुमान को परदे उतार चुके थे. 1976 में चंद्रकांत निर्देशित ‘बजरंगबली' रिलीज हुई थी जिसमें दारा सिंह ने लीड रोल निभाया था. फिल्म को काफी पसंद किया गया था. वैसे भी पहलवान अधिकतर भगवान हनुमान के उपासक माने जाते हैं, और फिर दारा सिंह ने जिस तरह यह किरदार निभाया, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. दारा सिंह का निधन 84 वर्ष की उम्र में 12 जुलाई, 2012 में हुआ था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...