'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' को यहां मिले दो इंटरनेशनल अवार्ड, जानें क्यों हो रही है तारीफ?

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने हाल में खत्म हुए 11वें तेहरान अंतरराष्ट्रीय एफआईसीटीएस उत्सव 2018 में दो पुरस्कार अपनी झोली में डाले.

'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' को यहां मिले दो इंटरनेशनल अवार्ड, जानें क्यों हो रही है तारीफ?

खास बातें

  • 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' को मिले दो अवार्ड
  • 11वें तेहरान अंतरराष्ट्रीय एफआईसीटीएस उत्सव 2018 में मिला सम्मान
  • लॉन्ग डॉक्यूमेंट्री श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार
नई दिल्ली:

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने हाल में खत्म हुए 11वें तेहरान अंतरराष्ट्रीय एफआईसीटीएस उत्सव 2018 में दो पुरस्कार अपनी झोली में डाले. हेल्मर जेम्स अर्स्किन को लॉन्ग डॉक्यूमेंट्री श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार और मानद डिप्लोमा दिया गया. लॉन्ग डॉक्यूमेंट्री खंड में निर्माता रवि भगचंदका को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए विशेष पुरस्कार से नवाजा गया.

बॉक्सऑफिस पर पूरे वीकेंड छाए रहे सचिन तेंदुलकर, जानिए कितने करोड़ कमा चुकी फिल्म

अर्स्किन ने एक बयान में कहा, यह महान सम्मान है कि भारत के महान क्रिकेट लीजेंड की कहानी को बताने के मेरे काम को वैश्विक मंच पर प्रशंसा मिली. उन्होंने कहा कि उनके सफर को बड़े पर्दे पर दर्शाने के लिए सचिन, उनके परिवार, उनकी टीम के साथी और प्रतिद्वंद्वी टीम के साथियों से बात करके एक पटकथा तैयार की गई. उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि भावनाएं वैश्विक दर्शकों तक पहुंच रही हैं. अंतरराष्ट्रीय एफआईसीटीएस उत्सव 2018 का आयोजन 16 से 18 जनवरी के बीच किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जानिए कैसी है 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्‍स'

(इनपुट भाषा से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...