NDTV Khabar

शशि कपूर की मौत पर रो रहे पाकिस्तानी, उनकी याद में किया कुछ ऐसा

पाकिस्तान में भी बॉलीवुड के रोमांटिक एक्टर शशि कपूर के फैंस मौजूद हैं. उनके निधन पर न सिर्फ इंडिया में ही बल्कि पाक में भी लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शशि कपूर की मौत पर रो रहे पाकिस्तानी, उनकी याद में किया कुछ ऐसा

पाकिस्तान में शशि कपूर की याद में जलाई गईं मोमबत्तियां

खास बातें

  1. शशि कपूर के निधन पर पाकिस्तान में भी शोक
  2. पाक में लोगों ने मोमबत्ती जलाकर अर्पित की श्रद्धांजलि
  3. शशि कपूर का पैतृक घर पाकिस्तान के पेशावर में है
नई दिल्ली: पाकिस्तान में भी बॉलीवुड के रोमांटिक एक्टर शशि कपूर के फैंस मौजूद हैं. उनके निधन पर न सिर्फ इंडिया में ही बल्कि पाक में भी लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की. पाकिस्तान के ऐतिहासिक कैसर खवानी बाजार के करीब स्थित दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के पैतृक घर के बाहर बुधवार को मोमबत्ती जुलूस आयोजित किया गया. उनके श्रद्धांजलि के मौके पर मौजूद कई पाकिस्तानी फैंस की आंखें नम थी. खैबर-पख्तुनख्वा प्रांत के अंदरूनी इलाके धोकी नालबंदी में स्थित कपूर हवेली का निर्माण कपूर के दादा दीवान बाशेश्वरनाथ सिंह कपूर ने 20 वीं शताब्दी के शुरुआती दिनों में कराया था. वह इसी शहर में रहते थे.

पढ़ें: शशि कपूर के निधन पर बीबीसी ने अमिताभ बच्चन को दे दी श्रद्धांजलि, ट्विटर पर हुए ट्रोल

सांस्कृतिक विरासत परिषद (सीएचसी) खैबर-पख्तुनख्वा ने हिंदी सिनेमा स्टार शशि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की. चार दिसंबर को शशि कपूर का 79 वर्ष की आयु में मुंबई के कोकिलाबेन धीरुबाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया था. इस श्रद्धांजलि समारोह में सिनेमा प्रेमियों सहित विभिन्न क्षेत्रों के अनेक नामचीन लोगों ने हिस्सा लिया. VIDEO: शशि कपूर के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर

उल्लेखनीय है कि कपूर परिवार के अलावा अभिनेता दिलीप कुमार, शाहरुख खान, विनोद खन्ना, अमजद खान और अनिल कपूर की जड़े भी पेशावर से जुड़ी हैं. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement