NDTV Khabar

Movies 2017: साउथ की ये 10 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, टीवी पर भी रहीं सुपरहिट

साउथ इंडियन फिल्मों की धमक अब सिर्फ दक्षिण भारत में नहीं, बल्कि नॉर्थ इंडिया में भी पांव जमा चुका है. लोग बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों को देखना ज्यादा पसंद करते हैं.

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Movies 2017: साउथ की ये 10 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, टीवी पर भी रहीं सुपरहिट

खास बातें

  1. साउथ की ये 10 फिल्में स्क्रीन और टीवी पर रहीं सुपरहिट
  2. नॉर्थ इंडिया में भी साउथ की फिल्मों के हैं फैन
  3. इस साल रिलीज हुई टॉप 10 साउथ की फिल्में
नई दिल्ली: साउथ इंडियन फिल्मों की धमक अब सिर्फ दक्षिण भारत में नहीं, बल्कि नॉर्थ इंडिया में भी पांव जमा चुका है. लोग बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों को देखना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इन फिल्मों की कहानी पारिवारिक होने के साथ ही एक्शन, ड्रामा और इमोशनल का भरपूर पैकेज मिलता है. यही वजह है जोकि देश की लोकप्रिय फिल्मों साउथ की फिल्मों को ज्यादा वरीयता मिलती है. फिलहाल साल 2017 में साउथ की ऐसी टॉप 10 फिल्में हैं, जो न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर बल्कि इंटरनेट पर भी काफी धूम मचाई. यही वजह है ट्विटर पर इंटरटेनमेंट सेगमेंट में भारत की टॉप 3 ट्रेंडिंग में दो फिल्में साउथ की रहीं. आइए जानते हैं कि इस साल की टॉप 10 फिल्मों के बारे में, जिन्होंने काफी धमाल मचाया.

पढ़ें: इस साउथ इंडियन फिल्म की रीमेक होगी अजय देवगन की ‘सिंघम-3’
 
baahubali

1. बाहुबली 2
साल 2017 में फिल्म बाहुबली 2 ने न सिर्फ साउथ इंडस्ट्री में बल्कि बॉलीवुड की हिस्ट्री में इकलौती फिल्म रही, जिसने अब तक की कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. इस फिल्म को तेलुगू और तमिल भाषा में बनाया गया है. हिन्दी, मलयालम और अन्य भाषाओं में इसकी डबिंग की गयी है. इस फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौलि और लीड एक्टर प्रभास थे. बाहुबली के दोनों भागों को बनाने में कुल 450 करोड़ रुपए का बजट लगा.  इस तरह से 'बाहुबली 2- द कॉन्क्लूजन' भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे महंगी फिल्म हो गयी.
mersal

2. मरसल
इस साल 18 अक्टूबर को रिलीज होने वाली फिल्म 'मरसल' काफी लोकप्रिय रही. इस फिल्म का कुल बजट यानी लागत 120 करोड़ था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर दोगुना करीब 250 करोड़ कमाएं. तमिल के इस फिल्म के लीड एक्टर विजय और एक्ट्रेस समंथ और काजल अग्रवाल थे. फिल्म के डायरेक्टर अत्ली कुमार और म्यूजिक एआर रहमान ने दिया. 
 
vikram vedha

3. विक्रम वेदा
तमिल फिल्म विक्रम वेदा में अभिनेता आर माधवन पुलिसकर्मी की भूमिका में नजर आए. बॉलीवुड में कई फिल्मों हिट देने वाले 'विक्रम वेदा' में पुलिसकर्मी विक्रमादित्य की भूमिका में दिखे. उनकी यह फिल्म एक्शन से भरपूर है. पुष्कर-गायत्री द्वारा निर्देशित फिल्म में माधवन एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं. वहीं विजय सेथुपति इस फिल्म में एक गैंगस्टर की भूमिका में हैं. ये फिल्म 11 करोड़ की लागत में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 50 करोड़ की कमाई कर सकी.
 
jai lava kush

4. जय लव कुश
जय लव कुश एक भारतीय तेलुगू भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है, जो के एस रवींद्र द्वारा लिखित और निर्देशित है. इसमें मुख्य भूमिका में जूनियर एनटिआर, राशी खन्ना और निवेदा थॉमस हैं. यह फिल्म जूनियर एनटीआर के भाई नंदमुरी कल्याण राम ने अपने बैनर एनटिआर आर्ट्स के तहत निर्माण की है. 153 मिनट की यह फिल्म 21 सितंबर 2017 को रिलीज हुई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 129 करोड़ कमाए.
 
angamaly diaries

5. अंगमाली डायरीज
साउथ की फिल्म अंगमाली डायरीज ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं. क्राइम ड्रामा इस फिल्म का निर्देशन लिजो जोस पेलिसरी ने किया, जबकि चेंबन विनोद जोस ने कहानी लिखी है. फ्राइडे फिल्म हाउस प्रोडक्शन के बैनर तले बने इस फिल्म को 3 मार्च 2017 में रिलीज हुई थी.  फिल्म में एंटोनी वर्गीस, अन्ना राजन जैसे कई स्टार्स ने अभिनय किया है. मलयाली भाषा की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ की कमाई कर सकी. 
 
vivegam

6. विवेगम
फिल्म 'विवेगम' में तमिल फिल्मों के सुपरस्टार अजीत कुमार और बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबराय मुख्य किरदार में हैं. इस फिल्म ने चेन्नै बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे के कलेक्शन के मामले में रजनीकांत की ‘कबाली’ को भी पीछे छोड़ दिया था. फिल्म को दुनिया भर के 3,000 और तमिलनाडु और अन्य राज्यों के 800 थिएटरों में रिलीज किया गया था. 24 अगस्त 2017 को रिलीज हुई इस फिल्म ने कुल 160 करोड़ रुपए की कमाई की.
 
vip 2

7. वेलइला पट्टाधारी 2
फिल्म 'वेलइला पट्टाधारी 2' को वीआईपी 2 के नाम से भी जाना जाता है. यह इंडियन तमिल कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जोकि सौंदर्य रजनीकांत के द्वारा निर्देशित है. इस फिल्म में लीड एक्टर धनुष और बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस काजोल ने अभिनय किया है. 11 अगस्त 2017 को रिलीज हुई इस फिल्म का बजट 30 करोड़ था, जिसने बॉक्स ऑफिस में 86 करोड़ रुपए कमाए.
 
aval

8. अवाल
तमिल की 'अवाल' फिल्म हॉरर बेस्ड है, जिसका निर्देशन मिलंद राव ने किया है. इस फिल्म में लीड एक्टर सिद्धार्थ और एक्ट्रेस आंद्रे जेरेमिया थे. सिद्धार्थ एक्टिंग के अलावा इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर और को-राइटर भी थे. 3 नवंबर 2017 को रिलीज हुई इस फिल्म का बजट 10 करोड़ था. अवाल ने बॉक्स ऑफिस में 33 करोड़ कमाए थे. यह फिल्म तमिल के अलावा हिंदी और तेलगु में भी रिलीज की गई थी. 
 
spyder

9. स्पाइडर
साउथ की फिल्म 'स्पाइडर' में महेश बाबू, रकुल प्रीत सिंह और एसजे सूर्या ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं. 27 सितंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की. पहले ही दिन इस फिल्म ने 51 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया था. यह फिल्म विदेश में कमाई के मामले में महेश बाबू की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है. फिल्म 'स्पाइडर' में महेश एक इंटेलीजेंस ऑफिसर की भूमिका में हैं. इस फिल्म का बजट 120 करोड़ का रहा, जोकि बॉक्स ऑफिस पर 130 करोड़ रुपए की कमाई की.


10. डीजे
साउथ की फिल्म 'डीजे' (दुव्वादा जगन्नाधाम) ने इस साल काफी धमाल मचाई है. यह धमाल न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर बल्कि टीवी और इंटरनेट पर खूब वायरल हुई. यूट्यूब के गोल्डमाइन टेलिफिल्म्स चैनल पर हिंदी डबिंग की इस फिल्म को अभी तक 51 मिलियन यानी 5 करोड़ से ज्यादा व्यू मिले हैं. डीजे फिल्म के लीड एक्टर साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन हैं. 23 जून 2017 को रिलीज हुई इस फिल्म का बजट 50 करोड़ था, जोकि बॉक्स ऑफिस पर 115 करोड़ की कमाई की.

VIDEO: रेखा की साउथ की फ़िल्मों में वापसी!


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement