NDTV Khabar

मॉब लिंचिंग पर बनी है 'द ब्रदरहुड', हिन्दू-मुसलमान के रिश्ते को दिखलाती है फिल्म... देखें ट्रेलर

भारत में मॉब लिंचिंग प्रकरणों और सम्प्रदायिक एकता की बड़ी घटनाओं को जोड़कर बनी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'द ब्रदरहुड' 15 अगस्त को भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉब लिंचिंग पर बनी है 'द ब्रदरहुड',  हिन्दू-मुसलमान के रिश्ते को दिखलाती है फिल्म... देखें ट्रेलर

The Brotherhood डॉक्यूमेंट्री फिल्म की एक सीन

खास बातें

  1. डॉक्यूमेंट्री फिल्म है 'द ब्रदरहुड'
  2. मॉब लिंचिंग पर भी है आधारित
  3. हिन्दु-मुसलमान के रिश्तों को दिखलाती है फिल्म
नई दिल्ली: भारत में मॉब लिंचिंग प्रकरणों और सम्प्रदायिक एकता की बड़ी घटनाओं को जोड़कर बनी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'द ब्रदरहुड' 15 अगस्त को भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होगी. इससे पहले टीवी पर भी फ़िल्म के चार स्पेशल प्री-व्यू होंगे. फ़िल्म का निर्माण और निर्देशन पंकज पाराशर ने किया है. उन्होंने बताया कि फ़िल्म को भारतीय सेंसर अपीलेट ट्रिब्यूनल ने पास किया है. दरअसल, फ़िल्म को भारतीय सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया था. 

यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनी है दिल्ली के नजदीक दादरी के बिसाहड़ा गांव में 28 सितम्बर 2015 की रात अखलाक नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी, उस पर. जहां ग्रामीणों को गाय की हत्या करने और मांस का सेवन करने का शक था. आजकल पूरे देश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं. 

आम्रपाली दुबे से लेकर निरहुआ तक ने उड़ाए होश, मलेशिया में ऐसे गदर मचाते दिखे भोजपुरी स्टार्स... देखें Video

देखें ट्रेलर


पंकज पाराशर का कहना है कि फ़िल्म यह बताती है कि जिन इलाकों में ऐसी घटनाएं हो रही हैं, वहां हिन्दू और मुसलमानों के बीच परस्पर घनिष्ठ रिश्ते हैं. लोग एक-दूसरे के बिना कोई रीति-रिवाज पूरे नहीं करते हैं. यहां के लोगों का कहना है कि केवल राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए राजनीतिक पार्टियां ऐसी घटनाओं को तूल दे रही हैं. यह देश की एकता, नागरिकों के मौलिक अधिकारों और संवैधानिक ढांचे के खिलाफ है. 

Video: दर्द से कराह रही थी ये एक्ट्रेस, बॉयफ्रेंड जमाए जा रहा था मुक्के और फिर...

टिप्पणियां
यह सब डॉक्यूमेंट्री की विषय वस्तु है. पंकज पाराशर ने बताया, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म यूट्यूब पर रिलीज होगी. इससे पहले टाटा स्काई पर 10 और 11 अगस्त को चार बार विशेष प्रसारण होगा.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement