NDTV Khabar

नहीं रहीं बाबूजी धीरे चलना... की एक्ट्रेस, 82 की उम्र में हुआ निधन

50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म 'आर पार' के मशहूर गाने 'बाबूजी धीरे चलना' के जरिए मिली.

1400 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं रहीं बाबूजी धीरे चलना... की एक्ट्रेस, 82 की उम्र में हुआ निधन

शकीला का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ.

खास बातें

  1. दिल का दौरा पड़ने से हुआ शकीला का निधन
  2. गुरुदत्त की 'आर पार' के गाने बाबूजी धीरे चलना.. से मशहूर हुईं शकीला
  3. 50 और 60 के दशक में कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं शकीला
नई दिल्ली: गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री शकीला का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने 20 सितंबर, 2017 को आखिरी सांस ली. 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म 'आर पार' के मशहूर गाने 'बाबूजी धीरे चलना' के जरिए मिली.

पढ़ें: 17 साल में इतनी बदल गईं 'कलियों का चमन' गर्ल, अब दिखने लगी ऐसी​


शकीला के भांजे और अभिनेता नसीर खान ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी. फेसबुक पर शकीला की तस्वीरें साझा करते हुए नसीर ने लिखा, "बड़े ही दुख के साथ मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी मासी शकीला का देहांत हो गया है. सन् 50 और 60 के दशक की वो एक स्टार थीं. बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना.... कृपया करके उन्हें दुआ में याद रखें. अल्लाह उन्हें जन्नत अता करें..आमीन."

पढ़ें: 12 Unseen Photos: 13 की उम्र में ऐसी दिखती थीं 'बाहुबली' की शिवगामी देवी

बता दें, 1 जनवरी, 1935 को जन्मी शकीना, गुरुदत्त के साथ आर पार (1954), सीआईजी (1956) और शम्मी कपूर के साथ चाइना टाउन (1962) जैसी फिल्मों में नजर आई थीं. उनकी शादी एनआरआई बिजनेसमैन जॉनी बार्बर से हुई थी. 1963 में बॉलीवुड इंडस्ट्री से अलविदा कहने के बाद वे पति के साथ यूके शिफ्ट हो गई थीं.

  ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement