NDTV Khabar

इस सप्ताह दो कंपनियों के आईपीओ, 12,300 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे

इस सप्ताह दो कंपनियों - इंडियन एनर्जी एक्सचेंज और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस सप्ताह दो कंपनियों के आईपीओ, 12,300 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

इस सप्ताह दो कंपनियों - इंडियन एनर्जी एक्सचेंज और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आएंगे. इन आईपीओ से 12,371 करोड़ रुपये जुटने का अनुमान है. इंडियन एनर्जी एक्सचेंज की योजना आईपीओ से 1,001 करोड़ रुपये जुटाने की है. कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 1,645 से 1,650 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी आईपीओ के तहत 60,65,009 शेयरों या निर्गम बाद की चुकता पूंजी के 20 प्रतिशत के बराबर शेयरों की पेशकश करेगी. कंपनी का आईपीओ 9 अक्टूबर को खुलकर 11 अक्टूबर को बंद होगा. एक्सिस कैपिटल, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी तथा आईआईएफएल होल्डिंग्स को निर्गम के प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़ें : सिर्फ चार कारोबारी सत्रों में विदेशी निवेशकों ने ऋण बाजार में किया 5,000 करोड़ रुपये का निवेश


टिप्पणियां

वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के 11,370 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 855 से 912 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. यह आईपीओ 11 अक्टूबर को खुलकर 13 अक्टूबर को बंद होगा. आईपीओ के तहत राष्ट्रीय पुनर्बीमा कंपनी निर्गम बाद की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी के 14.22 प्रतिशत के बराबर शेयरों की पेशकश करेगी. इसमें सरकार अपनी 12.26 प्रतिशत हिस्सेदारी का विनिवेश करेगी. कंपनी खुद 1.96 प्रतिशत शेयरों की पेशकश करेगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement