ADVERTISEMENT

ये हैं 5 लाख से कम कीमत वाली 7 कारें, माइलेज में हैं दमदार

भारत में कार का ख्वाब देखने वालों को ध्यान में रखकर हम आपको बता रहे हैं बाजार की वह 5 कारें जो कम कीमत में जरूरत की सारी सुविधाओं से लैस हैं और माइलेज भी अच्छा देती हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:43 AM IST, 25 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कुछ साल पहले टीवी पर प्रसारित होने वाला मारुति का एक विज्ञापन याद हो तो बखूबी समझ सकते हैं कि भारत में कारें किस आधार पर बिकती हैं. विज्ञापन में दिखाया गया था कि एक शख्स अपनी कंपनी के फीचर बताता रहता है. जब वह शांत होता है तो दूसरा शख्स कहता है- माइलेज कितना देती है? विज्ञापन की इस एक लाइन से साफ है कि भारत में कार खरीदते समय खरीदार का ध्यान सबसे ज्यादा किस बात पर होता है. कार खरीदारों की यह सोच जायज भी है, क्योंकि एक तरफ पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बेतहाशा बढ़ रही हैं और भारी-भरकम ईंजन वाली कारें प्रदूषण भी ज्यादा करती हैं. भारत में कार का ख्वाब देखने वालों को ध्यान में रखकर हम आपको बता रहे हैं बाजार की वह 5 कारें जो कम कीमत में जरूरत की सारी सुविधाओं से लैस हैं और माइलेज भी अच्छा देती हैं.

ये भी पढ़ें: कार कर सकती है आपको बीमार​

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800)

2. ऑल्टो के10 (Maruti Suzuki Alto K10)
3. दैटसन गो (Datsun Go)
4. ह्यूंदै इयॉन (Hyundai EON)
5. टाटा टियागो (Tata Tiago)
6. रेनॉ क्विड (Renault Kwid)
7. शेवरले स्पार्क (Chevrolet Spark)
वीडियो: टाटा की नई कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टिगोर की टेस्‍ट ड्राइव
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT