ADVERTISEMENT

जीएसटी एक संरचनात्मक बदलाव, भारत आठ प्रतिशत से अधिक वृद्धि के रास्ते पर: विश्वबैंक

विश्वबैंक के भारत प्रमुख जुनैद अहमद ने जीएसटी को देश की कराधान नीति में संरचनात्मक बदलाव करार दिया. उन्होंने कहा कि इससे आठ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की संभावना मजबूत हुई है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी12:19 AM IST, 20 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विश्वबैंक के भारत प्रमुख जुनैद अहमद ने जीएसटी को देश की कराधान नीति में संरचनात्मक बदलाव करार दिया. उन्होंने कहा कि इससे आठ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की संभावना मजबूत हुई है. भारत की वृद्धि दर 2016-17 में 7.1 प्रतिशत तथा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 5.7 प्रतिशत थी.

अहमद ने एक उद्योग के कार्यक्रम में कहा, ‘‘भारत आज संभवत: आठ प्रतिशत से अधिक वृद्धि दर हासिल करने की कगार पर है... क्योंकि भारत ने देश को एक बाजार में बदलने का बहुत साहसिक कदम उठाया. इसलिए जीएसटी का लागू होना एक संरचनात्मक बदलाव है.’’

उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के सदस्यों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कुशल तरीके से क्रियान्वित होता है, वृद्धि को काफी गति मिलेगी.

VIDEO: जीएसटी पर ग्राउंड रिपोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT