NDTV Khabar

अपनी CEO चंदा कोचर के खिलाफ जांच करेगा ICICI बैंक

निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई (ICICI) ने बुधवार को कहा कि  बैंक ने अपनी प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ स्वतंत्र जांच कराने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपनी CEO चंदा कोचर के खिलाफ जांच करेगा ICICI बैंक

आईसीआईसीआई की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को लोन दिया
  2. समूह में कोचर के पति भी
  3. अज्ञात व्हीसल ब्लोवर की शिकायत पर जांच करेगा बैंक
नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई (ICICI) ने बुधवार को कहा कि  बैंक ने अपनी प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ स्वतंत्र जांच कराने का फैसला किया है. यह जांच अज्ञात 'व्हिसल ब्लोअर' द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद की जा रही है. आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया है कि जांच किसी स्वतंत्र व्यक्ति के नेतृत्व में होगी.

यह भी पढ़ें : ICICI मामला : आयकर विभाग ने दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया

बैंक के बोर्ड ने कहा है कि ऑडिट कमिटी इस मामले में आगे फैसला लेगी. कमिटी जांच टीम का मुखिया, संदर्भ की शर्तें और समय अवधि तय करेगी. ऑडिट कमिटी मुख्य जांचकर्ता को स्वतंत्र लीगल और प्रफेसनल सपॉर्ट के साथ मदद देगी.

यह भी पढ़ें : चंदा कोचर ने कहा, विकास की नई रणनीति तैयार करेगी आईसीआईसीआई बैंक

बैंक पर आरोप है कि इसने वीडियोकॉन ग्रुप का पक्ष लेकर उसे ऋण सुविधा दी जिसमें नियमों का उल्लंघन हुआ है. कोचर के पति की कंपनी को यह ऋण दिया गया. बता दें कि आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया था. दीपक कोचर निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के पति हैं. यह मामला आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है.

टिप्पणियां
VIDEO : पीएनबी स्कैम: चंदा कोचर और शिखा शर्मा तलब


आरोप है कि कर्ज लेने वालों ने आईसीआईसीआई बैंक से कर्ज दिए जाने के बदले चंदा कोचर के परिवार वालों को वित्तीय फायदे दिए. मामले की जांच सीबीआई व आयकर विभाग सहित अनेक एजेंसियां कर रही हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement