NDTV Khabar

ड्राइवरलेस कार्ट में सवार होकर दफ्तर पहुंचे विशाल सिक्का, जानें इंफोसिस को लेकर क्या कहा

विशाल सिक्का ने बताया कि इसे मैसूर ऑफिस में इंफोसिस के इंजीनियरों ने ही तैयार किया है. उन्होंने इसमें बैठकर कैंपस का चक्कर भी लगाया.

152 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ड्राइवरलेस कार्ट में सवार होकर दफ्तर पहुंचे विशाल सिक्का, जानें इंफोसिस को लेकर क्या कहा

ड्राइवरलेस कार्ट में सवार होकर पहुंचे विशाल सिक्का

खास बातें

  1. इंफोसिस ने आज जारी किए हैं नतीजे
  2. मैसूर के दफ्तर में बनी है ड्राइवरलेस कार्ट
  3. विशाल सिक्का ने ट्वीट कर फोटो शेयर की
नई दिल्ली: आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस ने अपनी ड्राइवरलेस कार्ट पेश की है. कंपनी के सीईओ विशाल सिक्का बेंगलुरु स्थित हेडक्वार्टर में इसी में सवार होकर पहुंचे. उन्होंने बताया कि इसे मैसूर ऑफिस में इंफोसिस के इंजीनियरों ने ही तैयार किया है. उन्होंने इसमें बैठकर कैंपस का चक्कर भी लगाया.  विशाल सिक्का आज जब कंपनी के परिणामों के बारे में बात करने के लिए मीडिया से मुखातिब होने पहुंचे तो वह एक ‘चालक रहित’ कार्ट (छोटा वाहन) में बैठकर आए. सिक्का के अनुसार- इंफोसिस स्वाचालित वाहनों का विकास कर रही है. इसका लक्ष्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) जैसी नई तकनीकों पर कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना है. विशाल सिक्का ने ट्वीट किया, मेरे और प्रवीन (मुख्य परिचालन अधिकारी) के लिए मैसूर के इंफोसिस इंजीनियरिंग सविर्सेज में एक स्वाचालित वाहन का निर्माण किया गया है. कौन कहता है कि हम बदलाव लाने वाली तकनीक का निर्माण नहीं कर सकते? यह वाहन सेंसरों से लैस है जो इसे बिना चालक के चलने में सक्षम बनाता है. यह एक गोल्फ कार्ट की तरह है.

यह भी पढ़ें
इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने जबरदस्त अवसरों की पेशकश की हैं

विरोधी 'नुकसान' पहुंचाने के लिए मुझ पर हमला कर रहे हैं, 'किस्से' गढ़ रहे हैं : इंफोसिस सीईओ विशाल सिक्का

देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी इंफोसिस ने आज अपने नतीजे घोषित किए. कंपनी का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 1.3% बढ़कर 3,483 करोड़ रुपये रहा. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 3,436 करोड़ रुपये था.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक विशाल सिक्का ने कहा है कि पहली तिमाही में अनुपालन पर हमारा मुख्य जोर का परिणाम, आय वृद्धि, अच्छा नकदी सृजन और अन्य कारोबारी परिणामों के रूप में दिखता है.उन्होंने कहा कि प्रति कर्मचारी के हिसाब से लगातार छठी तिमाही में आय वृद्धि से उन्हें प्रोत्साहन मिलता है. आलोच्य अवधि में डॉलर के आधार पर इंफोसिस का शुद्ध लाभ 5.8% बढ़कर 54.1 करोड़ डॉलर रहा है जबकि आय 6% बढ़कर 2.65 अरब डॉलर रहा है. तीस जून 2017 को कंपनी के पास नकदी या नकदी जैसी संपत्तियां एवं निवेश कीर मात्रा 39,335 करोड़ रुपये रही है. (इनपुट्स भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement