NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कहा, अरविंद पनगढ़िया ने चुपचाप बहुत चमत्कारी काम किए

पीएम मोदी ने कहा कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष के तौर पर अरविंद पनगढ़िया ने दिखाया है कि कठिन कामों को किस तरह एक मिशन के तौर पर किया जाता है.

977 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा, अरविंद पनगढ़िया ने चुपचाप बहुत चमत्कारी काम किए

सीईओ के कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. पनगढ़िया जैसे लोगों के बल पर ही मैंने मिशन 2022 शुरू किया है: पीएम मोदी
  2. मोदी सरकार ने पनगढ़िया को नीति आयोग का पहला उपाध्यक्ष बनाया
  3. पनगढ़िया इस महीने के अंत में नीति आयोग का उपाध्यक्ष पद छोड़ रहे हैं
नई दिल्ली: नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया की पीएम नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ की है. पीएम मोदी ने कहा कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष के तौर पर पनगढ़िया ने दिखाया है कि कठिन कामों को किस तरह एक मिशन के तौर पर किया जाता है. उन्होंने कहा कि नीति आयोग को उसका स्वरूप देने में पनगढ़िया ने चुपचाप बहुत चमत्कारी काम किए हैं. मोदी सरकार ने योजना आयोग के स्थान पर नीति आयोग बनाया था और कोलंबिया विश्वविद्यालय (अमेरिका) के अर्थशास्त्र के प्राचार्य पनगढ़िया को इसका पहला उपाध्यक्ष बनाया. पनगढ़िया इस महीने के अंत में आयोग का उपाध्यक्ष पद छोड़कर कोलंबिया लौट रहे हैं.

यह भी पढ़ें: राजीव कुमार नीति आयोग के नए उपाध्यक्ष, अरविंद पनगढ़िया की जगह लेंगे - खास बातें

पीएम मोदी ने मंगलवार को नीति आयोग द्वारा आयोजित सीईओ के कार्यक्रम में कहा, 'वह (पनगढ़िया) मेरे अच्छे मित्र हैं, मैंने उनसे कहा कि पैसा बहुत कमा लिए हैं, अब कुछ समय देश सेवा को दें. उन्होंने मेरी बात मानी और यहां आकर नीति आयोग में तीन साल काम किया.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब पनगढ़िया का अमेरिका जाने का कार्यक्रम बन गया है, लेकिन वह अभी भी काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'उनके उनके जैसे लोगों की कमी नहीं हैं जो कि देश के लिए हमेशा काम करने को तैयार हैं. ऐसे ही लोगों के बल पर ही मैंने मिशन 2022 शुरू किया है.'

VIDEO: CEO के कार्यक्रम में पीएम मोदी का भाषण
पीएम मोदी ने कहा, 'मैं नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढिया को विशेष तौर पर धन्यवाद करना चाहता हूं. उन्होंने अच्छा काम किया है. देश हमेशा उन्हें तथा उनके योगदान को याद करेगा.' उन्होंने उम्मीद जताई कि पनगढ़िया आगे भी सरकार के साथ जुड़े रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement