NDTV Khabar

PNB घोटाला : रद्द पासपोर्ट से यात्रा कर रहा है नीरव मोदी, हांगकांग छोड़ इस देश पहुंचा

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी इन दिनों अपने रद्द भारतीय पासपोर्ट से यात्रा कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला : रद्द पासपोर्ट से यात्रा कर रहा है नीरव मोदी, हांगकांग छोड़ इस देश पहुंचा

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सूत्रों के अनुसार नीरव मोदी अभी न्यूयॉर्क में है
  2. नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया था
  3. न्यूयॉर्क से पहले नीरव मोदी हांगकांग में था
नई दिल्ली   :

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी इन दिनों अपने रद्द भारतीय पासपोर्ट से यात्रा कर रहा है. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से है. भारत सरकार ने फरवरी महीने में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद्द कर दिया था. सूत्रों की मानें तो नीरव मोदी इस समय न्यूयॉर्क में है. पहले ऐसी खबरें थी कि वह हांगकांग में है. 

यह भी पढ़ें : नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर चीन ने कहा, हांगकांग प्रशासन ले सकता है फैसला

सूत्रों ने बताया कि अगर मेजबान देश यात्री को स्वीकार करता है तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसका पासपोर्ट रद्द है या नहीं. पीएनबी घोटाले के खुलासे के बाद नीरव मोदी 1 जनवरी 2018 को भारत से फरार हो गया था. नीरव मोदी पर पीएनबी बैंक का लगभग 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. 

यह भी पढ़ें : PNB घोटाला : नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी
 
सूत्रों के अनुसार नीरव मोदी सबसे पहले मुंबई से यूएई गया. इसके बाद वह हांगकांग और लंदन गया. 17 मार्च को उसने लंदन छोड़ा और अब वह न्यूयॉर्क में है. नीरव मोदी ने 2 फरवरी को यूएई छोड़ा था.


टिप्पणियां

VIDEO : NDTV EXCLUSIVE : नीरव मोदी का पैसा कहां गया ?

सूत्रों की मानें तो नीरव मोदी ने 14 फरवरी को हांगकांग छोड़ा. इसका मतलब यह हुआ कि जिस समय भारत ने हांगकांग से नीरव मोदी को गिरफ्तार कर उसे सौंपने के लिए मदद मांगी थी उस समय तक वह वहां से फरार हो चुका था.  



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement