NDTV Khabar

PNB घोटाला : नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

गैरजमानती वारंट जारी होने से दोनों आरोपियों के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने का रास्ता भी खुल गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला : नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

नीरव मोदी.

मुंबई :

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने रविवार को हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में गैरजमानती वारंट जारी किया है. अदालत ने यह वारंट सीबीआई के अनुरोध पर जारी किया है. इसके पहले दोनों ने घोटाले से संबंधित जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें : PNB घोटाले के बाद RBI ने बैंकों को LOU जारी करने पर लगाई रोक

इस बीच, सीबीआई उन भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के अधिकारियों से पूछताछ जारी रखे हुए है, जिन्होंने पीएनबी द्वारा जारी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के आधार पर मोदी और चोकसी की कंपनियों को कथित ऋण दिए थे. सीबीआई ने कहा कि इलाहाबाद बैंक की हांगकांग शाखा में विदेशी मुद्रा के लेनदेन को देखने वाले अधिकारी को हांगकांग से तलब किया गया था और उससे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें : PNB धोखाधड़ी मामला: CBI ने आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर से की पूछताछ

अदालत से गैरजमानती वारंट जारी होने से दोनों आरोपियों के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने का रास्ता भी खुल गया है. इसके पहले नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ सीबीआई ने एक लुकआउट नोटिस जारी किया था. हालांकि मोदी अपने परिवार के साथ नोटिस जारी होने से पहले ही भारत छोड़ चुका था.


VIDEO : NDTV EXCLUSIVE : नीरव मोदी का पैसा कहां गया ?

टिप्पणियां

नीरव मोदी और उसका भाई निशल पहली जनवरी को भारत छोड़ चुके थे, और चौकसी 6 जनवरी को भारत से चला गया था. वहीं, सीबीआई को पीएनबी घोटाले की शिकायत 29 जनवरी को मिली थी. 

(इनपुट : IANS)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement