NDTV Khabar

एसबीआई के ग्राहकों के लिए शानदार सूचना : तुरंत पैसे ट्रांसफर (IMPS) करने वालों को दी बड़ी राहत

अब यदि आप IMPS का ऑप्शन सेलेक्ट करके ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करते हैं तो बैंक द्वारा आपसे लिया चार्ज अब घटा दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एसबीआई के ग्राहकों के लिए शानदार सूचना : तुरंत पैसे ट्रांसफर (IMPS) करने वालों को दी बड़ी राहत

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. एसबीआई ने IMPS शुल्क घटाए
  2. त्वरित अंतरबैंकिंग इलेक्ट्रॉनिक कोष हस्तांतरण सेवा है IMPS
  3. सोशल मीडिया के जरिए दी है बैंक ने यह जानकारी
नई दिल्ली:

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो बैंक ने हाल ही में आपको राहत देने वाले कदम का ऐलान किया है. अब यदि आप IMPS का ऑप्शन सेलेक्ट करके ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करते हैं तो बैंक द्वारा आपसे लिया चार्ज अब 80 फीसदी  घटा दिया गया है. वैसे बता दें कि एसबीआई 1001 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के IMPS पर 5 रुपये +जीएसटी वसूलता है और 1 लाख 1 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक के IMPS पर 15 रुपये +जीएसटी वसूलता है. बता दें कि आईएमपीएस एक त्वरित अंतरबैंकिंग इलेक्ट्रॉनिक कोष हस्तांतरण सेवा है. इसका उपयोग मोबाइल फोन और इंटरनेट बैंकिंग दोनों माध्यम से किया जा सकता है.

एसबीआई (SBI) खाताधारक जान लें ये 4 नियम जो 1 अक्टूबर से बदल चुके हैं...
 


बैंक ने जुलाई में छोटे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए 1,000 रुपये तक के आईएमपीएस (तत्काल भुगतान सेवा) हस्तांतरण पर शुल्क समाप्त कर दिया था. इससे पहले 1,000 रुपये तक के आईएमपीएस लेनदेन पर देय सेवाकर के साथ स्टेट बैंक प्रति लेनदेन 5 रुपये का शुल्क वसूल रहा था.

टिप्पणियां

VIDEO- SBI की नई स्कीम, मोबाइल वॉलेट की मदद से निकाल सकेंगे पैसा

इसी के साथ बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए सेविंग्स अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस घटा दिया है जोकि 1 अक्टूबर से लागू हो चुका है. पहले यह न्यूनतम बैलेंस 5,000 रुपए था, जिसे 1 अक्टूबर से 3,000 रुपये कर दिया गया है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement