NDTV Khabar

कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सेंसेक्स 266 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ

निफ्टी में 83 अंकों की गिरावट दर्ज की गई. इंफोसिस के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सेंसेक्स 266 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ

कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सेंसेक्स 266 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ.. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन कारोबार का अंत तेज गिरावट के साथ हुआ. कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सेंसेक्स 266 अंकों की गिरावट के साथ 31258 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 9,754 पर टिका. निफ्टी में 83 अंकों की गिरावट दर्ज की गई. इंफोसिस के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

पढ़ें- छोटे शहरों में लोकप्रिय हो रहा है म्यूचुअल फंड

हालांकि शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 93 अंक तक उछल गया था. एशियाई बाजारों में तेजी और लिवाली के दौर से घरेलू बाजार को समर्थन मिला और सेंसेक्स शुक्रवार की गिरावट से उबरता पाया गया था. 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 92.83 अंक यानी 0.29 फीसदी बढ़त में 31,617.51 अंक पर रहा था. धातु, रियल्टी, बैंक, ऑटो, पीएसयू और पूंजीगत वस्तुएं समूहों में 1.34 प्रतिशत तक की तेजी रही.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला निफ्टी भी 30.15 अंक यानी 0.30 फीसदी की बढ़त लेकर 9,876.55 अंक पर रहा. सेंसेक्स की कंपनियों में आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील, ओएनजीसी, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, टीसीएस, आईटीसी लिमिटेड, डॉ रेड्डीज, हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा, कोल इंडिया, विप्रो, एक्सिस बैंक और एलएंडटी के शेयर 1.71 प्रतिशत तक मजबूत हुए.

वीडियो- एक शुरुआत शेयर बाजार को समझने की...


टिप्पणियां
सोमवार को इंफोसिस के शेयरों में गिरावट का दौर जारी रहा. कंपनी के निदेशक मंडल द्वारा शनिवार को 13 हजार करोड़ रुपये के शेयरों की पुनर्खरीद को मंजूरी मिलने के बाद भी आज यह 2.10 प्रतिशत गिर गया.

इनपुट :  भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement