ADVERTISEMENT

शेयर बाजार : सेंसेक्स 84 अंकों की तेजी के साथ 31,730 के स्तर पर, निफ्टी 9,918 पर बंद हुआ

बीएसई में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान उपभोक्ता सामान, बिजली, तकनीकी, बैंकिंग और धातु कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी गयी.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी03:58 PM IST, 31 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन  शेयर बाजार ग्रीन जोन में बंद हुए. सेंसेक्स 84 अंकों की तेजी के साथ 31,730 के स्तर पर, 33.50 अंकों की तेजी के साथ निफ्टी 9,918 पर बंद हुआ. बीएसई मिडकैप में भी कारोबार का अंत ग्रीन जोन में हुआ. विप्रो और रिलायंस के शेयरों में तेजी रही.

अगस्त माह के वायदा अनुबंध की समाप्ति और आज दिन में वृहद आर्थिक आंकडे़ जारी होने के मद्देनजर निवेशकों की ओर से सतर्क रुख अपनाये जाने से बंबई शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक बीएसई-30 कारोबार की शुरुआत में 51 अंक गिरावट में रहा.

पढ़ें: विप्रो के शेयरधारकों ने दी 11 हजार करोड़ रुपये के शेयरों के बायबैक को मंजूरी

इसके अलावा एशियाई बाजार में मिले-जुले रुख से भी कारोबारी धारणा प्रभावित हुई. बंबई शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक बीएसई-30 आज के शुरऊआती कारोबार में 50.58 अंक अथवा 0.15 फीसद कमजोर होकर 31,595.88 अंक रह गया। कल के कारोबारी सत्र के दौरान इसमें 258.07 अंक की बढ़ोतरी दर्ज की गयी थी.

बीएसई में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान उपभोक्ता सामान, बिजली, तकनीकी, बैंकिंग और धातु कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी गयी. इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 14.25 अंक अथवा 0.14 फीसद कमजोर होकर 9,870.15 अंक रह गया.

वीडियो- एक शुरुआत शेयर बाजार को समझने की...



विश्लेषकों ने बताया कि आज माह के आखिरी कारोबारी सत्र के दौरान अगस्त डिलीवरी अनुबंधों की समाप्ति और दिन में जून तिमाही के जीडीपी आंकड़े जारी होने के मद्देनजर कारोबारियों द्वारा सतर्क रुख अपनाये जाने से शेयर बाजार में गिरावट का रुख रहा.

इनपुट- भाषा

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT