NDTV Khabar

शेयर बाजार : सेंसेक्स करीब 250 अंक गिरा, आईटीसी के शेयरों में 14% की गिरावट

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के इंडेक्स निफ्टी में 76 अंकों की गिरावट के साथ 9840 के स्तर पर कारोबार होता देखा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : सेंसेक्स करीब 250 अंक गिरा, आईटीसी के शेयरों में 14% की गिरावट

सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट पर कारोबार- प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजारों में कारोबार रेड ज़ोन में होता देखा जा रहा है. सेंसेक्स करीब 250 अंक गिर गया है जबकि निफ्टी 9,850 के करीब देखा गया. वहीं आईटीसी के शेयरों में 14% की गिरावट दर्ज की जा रही है. माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद ने सिगरेट पर सेस (उपकर) बढ़ा दिया है.

सुबह 9 बजकर 33 मिनट पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के इंडेक्स निफ्टी में 76 अंकों की गिरावट के साथ 9840 के स्तर पर कारोबार होता देखा जा रहा है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स में 213 अंकों की गिरावट के साथ 31862 के स्तर पर कारोबार होता देखा जा रहा है. बीएसई मिडकैप में 37 अंकों की गिरावट देखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें...
सेंसेक्स ने क्लोजिंग का एक और रिकॉर्ड कायम किया
सेंसेक्स ने जबपहली बार 32000 का स्तर पार किया, जानें 5 महत्वपूर्ण बातें

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि जीएसटी दरें तय होने के बाद विसंगति की वजह से सिगरेट बनाने वाली कंपनियां 'अप्रत्याशित' लाभ कमा रही थीं और इसी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. इस फैसले का असर आज यह देखा गया कि आईटीसी के शेयरों में जोरदार गिरावट देखी गई.



पिछले सेशन में विदेशी बाजारों में तेजी के संकेत से स्थानीय शेयर बाजारों में निवेशकों के उत्साह के बीच बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी क्रमश: 32,074 और 9,916 अंक के अपने नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement