ADVERTISEMENT

शेयर बाजारों में कारोबार मजबूती के साथ, सेंसेक्स 71 अंक ऊंचा

घरेलू संस्थागत निवेशकों की लिवाली जारी रहने से आज बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में कारोबार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:44 AM IST, 01 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

घरेलू संस्थागत निवेशकों की लिवाली जारी रहने से आज बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में कारोबार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई. बीएसई का संवेदी सूचकांक कारोबार के शुरुआती दौर में 71 अंक ऊंचा रहकर 31,801.80 अंक पर पहुंच गया.

पढ़ें- देश के शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 84 अंक ऊपर

चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही के आर्थिक वृद्धि के आंकड़े कमजोर आने के बावजूद आज बाजार में मजबूती का रुख रहा. ब्रोकरों के अनुसार सितंबर माह के लिये वायदा एवं विकल्प अनुबंधों की शुरुआत में लिवाली का जोर रहा. विदेशी बाजारों के मजबूत रुख का भी बाजार पर असर देखने को मिला.

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुरुआती दौर में 71.31 अंक यानी 0.22 प्रतिशत बढ़कर 31,801.80 अंक पर पहुंच गया. स्वास्थ्य देखभाल, रीयल्टी, धातु और आटो कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख रहा. एनएसई का निफ्टी भी 20.10 अंक यानी 0.20 प्रतिशत बढ़कर 9,938.10 अंक पर पहुंच गया.

शेयर बाजार में उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों ने कल 77.58 करोड़ रुपये के शेयरों की खरीद की. इससे भी धारणा को बल मिला. मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और बजाज आटो के शेयरों में तेजी रही. सन फार्मा, लुपिन, रिलायंस इंडस्ट्रीज में भी मजबूती रही. स्टेट बैंक, कोटक बैंक भी लाभ दर्ज करने वाले शेयरों में रहे.

वीडियो- नई ऊंचाई पर बाजार पर क्या इकॉनमी में सुधार आया है...


एशियाई बाजारों में आज शुरुआती कारोबार में जापान का निक्केई 0.20 प्रतिशत, हांग कांग का हेंग सेंग 0.31 प्रतिशत और शंघाई का कंपाजिट इंडेक्स 0.39 प्रतिशत ऊंचा रहा. अमेरिका में डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज कल कारोबार की समाप्ति पर 0.25 प्रतिशत ऊंचा रहा.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT