NDTV Khabar

Kerala Floods: 12 साल की इस बच्ची ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दान में दिए अपनी हार्ट सर्जरी के पैसे

केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 12 साल की एक लड़की ने बेहद खास डोनेशन दिया है. अक्षया नाम की लड़की ने अपनी सर्जरी के पैसो में से 5000 रुपये दान कर अपना बड़ा दिल दिखाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kerala Floods: 12 साल की इस बच्ची ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दान में दिए अपनी हार्ट सर्जरी के पैसे

अक्षया

नई दिल्ली: केरल में बाढ़ से मची तबाही के बाद देश भर से कई लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया. राज्य की मदद के लिए कई लोगों ने हजारों से लेकर करोड़ों रुपये में दिए. लेकिन इसी बीच केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 12 साल की एक लड़की ने बेहद खास डोनेशन दिया है. अक्षया नाम की बच्ची ने तबाही से झूझ रहे केरल को 5000 रुपये दिए हैं. इस बच्ची ने अपनी सर्जरी के लिए रखे हुए रुपयों में से 5000 रुपये दान कर अपना बड़ा दिल दिखाया है. तमिलनाडु के करुर की रहने वाली अक्षया बेहद करीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं. 7वीं क्लास में पढ़ने वाली अक्षया को हार्ट की एक गंभीर बीमारी है.

अक्षया और उसके परिवार ने सर्जरी के लिए क्राउड-फंडिंग से पैसे जुटाए थे. अक्षया ने इलाज की रकम का एक हिस्सा दान कर दिया है. अक्षया की पहली सर्जरी हो चुकी है और दूसरी सर्जरी के लिए 2.5 लाख रुपये की जरूरत है. अभी तक इलाज के लिए सिर्फ 20 हजार रुपये जमा हो पाए थे जिसमें से 5 हजार अक्षया ने दान कर दिए हैं.

Mother Teresa: दुनिया के लिए शांति दूत थीं मदर टेरेसा, जानिए उनके 10 विचार

टिप्पणियां
अक्षया ने कहा कि मैंने टीवी पर केरल के लोगों का दर्द देखा और मैने फैसला किया कि जमा हुए पैसों का एक भाग में केरल के लिए दान करूंगी, इसलिए मैंने एक आर्गेनाइजेशन को 5 हजार रुपये दान कर दिए. अक्षया का कहना है कि केरल के लोगों को मदद की सख्त जरूरत है और वह अपने इलाज के लिए नवंबर तक पैसे जमा कर लेंगी.

VIDEO: बिहार : प्रदीप भावनानी ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिए 5 करोड़ रुपये
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement