NDTV Khabar

ये हैं MBBS टॉपर एलिजा बंसल, कार्डियोलॉजिस्‍ट बनकर करना चाहती हैं ये काम

AIIMS MBBS 2018 के एंट्रेंस एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल करने वाली एलिजा बंसल अपने होम टाउन लेहरागगा में रहकर सेवाएं देना चाहती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये हैं MBBS टॉपर एलिजा बंसल, कार्डियोलॉजिस्‍ट बनकर करना चाहती हैं ये काम

अपने होम टाउन में रहकर सेवाएं देना चाहती हैं AIIMS टॉपर एलिजा बंसल

खास बातें

  1. AIIMS MBBS 2018 के एंट्रेंस एग्जाम की टॉपर हैं एलिजा बंसल
  2. एलिजा बंसल ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की हैं
  3. कार्डियोलॉजिस्ट बन अपने होम टाउन लेहरागगा में सेवाएं देना चाहती हैं एलिज
नई दिल्ली: AIIMS MBBS 2018 के एंट्रेंस एग्जाम में 100 परसेंटाइल के साथ पूरे देश में टॉप करने वाली एलिजा बंसल कार्डियोलॉजिस्ट बन संगरूर जिले में बसे अपने होम टाउन लेहरागगा में सेवाएं देना चाहती हैं. पंजाब के संगरूर जिले की एलिजा बंसल ने एंट्रेंस एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की थी. सोमवार को एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित हुए थे. एलिजा के पिता विजय कुमार ने कहा कि लेहरागगा में डॉक्टर्स की कमी होने के कारण एलिजा यहीं रहकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं. विजय कुमार ने कहा कि लेहरागगा पिछड़ा इलाका है और यहां योग्य डॉक्टर्स नहीं हैं.

EXCLUSIVE : AIIMS MBBS की परीक्षा में टॉप करने वाली लड़कियों की Success स्‍टोरी

एलिजा के पिता विजय कुमार संगरूर जिले के सरकारी स्कूल में इकोनॉमिक्स के टीचर हैं. पिता विजय कुमार ने कहा कि AIIMS MBBS का एंट्रेंस एग्जाम क्वालीफाई करने के लिए एलिजा रोज 8 से 9 घंटे पढ़ाई करती थी. एलिजा सोशल मीडिया से दूर रहती थी और पढ़ाई के मकसद से ही मोबाइल फोन का इस्तमाल करती थी.

AIIMS Result 2018: MBBS एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

टिप्पणियां
AIIMS MBBS 2018 के एंट्रेंस एग्जाम में एलिजा ने बायोलॉजी में 100 परसेंटाइल, केमिस्ट्री में 99.94 परसेंटाइल, फिजिक्स में 100 परसेंटाइल और जनरल नॉलेज में 97.87 परसेंटाइल मार्क्स हासिल किए. आपको बता दें कि AIIMS के एंट्रेंस एग्जाम में पंजाब से दो और स्टूडेंट्स ने टॉप किया है. भटिंडा की रमनीक कौर दूसरे नंबर पर जबकि मोहाली के मनराज सिंह सरा ने चौथा स्‍थान हासिल किया है.

VIDEO: भोपाल एम्स को तीन साल से है स्थायी निदेशक का इंतजार​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement