NDTV Khabar

क्‍या डूसू से जुड़ेगा आर्यभट्ट कॉलेज, होगा जनमत संग्रह

राम लाल आनंद कॉलेज (इवनिंग) के मॉर्निंग कॉलेज में बदलने और 2015-16 शैक्षाणिक सत्र में आर्यभट्ट कॉलेज नामकरण करने के बाद जनमत संग्रह कराया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्‍या डूसू से जुड़ेगा आर्यभट्ट कॉलेज, होगा जनमत संग्रह

दिल्ली विश्वविद्यालय का आर्यभट्ट कॉलेज जनमत संग्रह करा रहा है जब उसके छात्र फैसला करेंगे कि कालेज को डूसू से संबद्ध होना चाहिए या नहीं. राम लाल आनंद कॉलेज (इवनिंग) के मॉर्निंग कॉलेज में बदलने और 2015-16 शैक्षाणिक सत्र में आर्यभट्ट कॉलेज नामकरण करने के बाद जनमत संग्रह कराया जा रहा है.

टिप्पणियां

कॉलेज प्रशासन की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि इस शुक्रवार को दिन में 12 बजे से तीन बजे के बीच जनमत संग्रह कराया जाना है.
 

प्रधानाचार्य मनोज सिन्हा ने विश्वविद्यालय के नियमों का हवाला देते हुए कहा, ‘हमारे कॉलेज में करीब 2200 छात्र हैं. वैध जनमत संग्रह के लिए कम से कम 50 प्रतिशत मतदान होना चाहिए. कुल पड़े मत में किसी फैसले के लिए 75 प्रतिशत मत होने चाहिए.’ उन्होंने बताया कि जनमत संग्रह में हिस्सा लेने के महत्व पर छात्रों को जागरूक करने के लिए कर्मचारी परिषद की तीन कमेटियां- छात्र परिषद, अनुशासन एवं सहायता कमेटी विभिन्न कार्यक्रम कर रही है.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement