Bihar Board 10th Result 2020 Update: आज जारी नहीं होंगे बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे, जानिए Result से जुड़ी नई जानकारी

Bihar Board 10th Result 2020 Update: नई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने में अभी समय है.

Bihar Board 10th Result 2020 Update: आज जारी नहीं होंगे बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे, जानिए Result से जुड़ी नई जानकारी

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने में अभी समय है.

नई दिल्ली:

Bihar Board 10th Result 2020 Update: बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी कि बिहार बोर्ड आज 10वीं क्लास का रिजल्ट (BSEB 10th Result 2020) जारी कर सकता है. हालांकि, रिजल्ट जारी करने के बारे में बिहार बोर्ड की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई. लेकिन अब नई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी नहीं करेगा.

सूत्रों की मानें तो बिहार बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने में अभी कुछ समय लग सकता है. हालांकि, बिहार बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट किस दिन और किस समय जारी किया करेगा इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. फिर भी यह तय है कि बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट मई के महीने में ही जारी कर दिया जाएगा, क्योंकि बिहार बोर्ड मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी कर चुका है और परीक्षकों ने अंक बोर्ड को सौंप दिए हैं. 

खबरें ये भी हैं कि बोर्ड नंबर्स के कंपाइलेशन की प्रक्रिया भी पूरी कर चुका है और बोर्ड अब टॉपर्स की लिस्ट बनाने का काम कर रहा है. टॉपर्स की वेरिफिकेशन होने के बाद बिहार बोर्ड10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट (BSEB 10th Result 2020) चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा. 

Bihar Board Matric Result: रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे कर सकेंगे चेक

स्टेप 1- अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट टैब पर क्लिक करें.

स्टेप 3- Bihar 10th Result के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4- रोल नंबर और बाकी डिटेल्स डालें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टेप 5- सबमिट करने के बाद आप रिजल्ट देख सकते हैं.