Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

BSEB Bihar Board 12th Result 2017: मार्क्स की जांच में एंट्रेंस टेस्ट क्वालिफाई कर चुके छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता

इस बार पूरक परीक्षा में दो विषयों में बैठने के लिए आवेदन करने का नया प्रावधान किया गया है. पहले एक विषय की पूरक परीक्षा में छात्र बैठ सकते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSEB Bihar Board 12th Result 2017: मार्क्स की जांच में एंट्रेंस टेस्ट क्वालिफाई कर चुके छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता

Bihar Board 12th Result 2017: जांच में उन छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता जो प्रवेश परिक्षाओं में कर चुके हैं पास

पटना:

बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने वुधवार को कहा कि जो छात्र इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पास हो गए हैं, लेकिन राज्य की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए हैं उनका करियर बचाने के लिए अंकों की जांच में उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी. बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि जो छात्र इंजीनियरिंग, मेडिकल या किसी अन्य परीक्षा में पास कर गए हैं, जिन विषयों के लिए वे आवेदन करेंगे उनकी जांच में उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी.

किशोर ने कहा, ‘शेष छात्रों के लिए भी किसी विषय में अंकों की जांच के लिए आवेदन करने के लिए जांच की प्रक्रिया 30 जून तक पूरी कर ली जाएगी ताकि वे उच्च स्तर पर दाखिले का कोई अवसर नहीं खो दें.’ उन्होंने कहा, ‘जांच के लिए आवेदन के शुल्क को 120 रुपये से घटाकर 70 रुपये कर दिया गया है.’ 12वीं की बोर्ड परीक्षा के खराब परिणाम को लेकर प्रतिदिन हो रहे छात्रों के प्रदर्शन पर किशोर ने कहा कि सभी विषयों की पूरक परीक्षा तीन जुलाई से 13 जुलाई के बीच पूरी कर ली जाएगी. गौरतलब है कि 12 वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम पिछले सप्ताह घोषित किए गए थे.

टिप्पणियां

इस बार पूरक परीक्षा में दो विषयों में बैठने के लिए आवेदन करने का नया प्रावधान किया गया है. पहले एक विषय की पूरक परीक्षा में छात्र बैठ सकते थे. इसके लिए आवेदन आठ जून से 14 जून के बीच किया जा सकता है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी मिली, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- केजरीवाल ने वो सम्मान...

Advertisement