CAT 2020 Topper: कैट परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

CAT 2020 Topper: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के परिणाम जारी हो गए हैं.

CAT 2020 Topper: कैट परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

CAT 2020 Topper: कैट परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल.

नई दिल्ली:

CAT 2020 Topper: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के परिणाम जारी हो गए हैं. कैट की परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर (Aaryan Kapoor) ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और अपने माता-पिता और पूरे पंजाब का नाम रोशन किया है. पंजाब के होशियारपुर जिले के गढ़शंकर के रहने वाले आर्यन कपूर ने कैट परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप 9 में अपनी जगह बनाई है. बता दें कि इस साल लगभग 1.90 लाख उम्मीदवारों ने कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) में भाग लिया था. ये परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गई थी. 

कैट 2020 में उच्चतम समग्र प्रतिशत प्राप्त करने वाले 9 उम्मीदवारों में से 7 इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी पृष्ठभूमि से हैं और अन्य दो मैनेजमेंट और मैथ बैकग्राउंड से हैं. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 9 उम्मीदवारों ने कुल 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं, जिनमें से पांच उम्मीदवार IIT से हैं और शेष 4 उम्मीदवार IIM इंदौर, BITS पिलानी, थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और YMCA इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग से हैं. 

टॉपर्स की लिस्ट में पंजाब के बठिंडा के रहने वाले नवल मित्तल भी शामिल हैं, जिन्होंने 99.97 पर्सेंटाइल स्कोर किया और चंडीगढ़ से कोचिंग ले रहे थे. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग पंजाब यूनिवर्सिटी से की है. इनके अलावा ढकोली निवासी रूपेश वैश्य ने कैट परीक्षा में 99.8 पर्सेंटाइल अंक हासिल कर शहर को गौरवान्वित किया है. रूपेश जिन्होंने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है, दूसरी बार कैट की परीक्षा में शामिल हुए थे. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भवन विद्यालय चंडीगढ़ से की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूपेश के अनुसार, महामारी ने उन्हें लक्ष्य निर्धारित करने और बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद की. उनके पिता एक फार्मास्युटिकल कंपनी में काम करते हैं, उनकी मां एक होम मेकर हैं.