Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE Class 10 Social Science Paper Analysis: एक्सपर्ट से जानिए स्टूडेंट्स के लिए कैसा था सोशल साइंस का पेपर?

CBSE 10th Board Social Science Exam: सीबीएसई का आज 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर था. एक्सपर्ट्स से जानिए स्टूडेंट्स के लिए कैसा था इस बार का पेपर.

CBSE Class 10 Social Science Paper Analysis: एक्सपर्ट से जानिए स्टूडेंट्स के लिए कैसा था सोशल साइंस का पेपर?

CBSE Class 10 Social Science Exam: सीबीएसई का आज 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर था.

खास बातें

  • सीबीएसई का आज 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर था.
  • एक्सपर्ट के मुताबिक सोशल साइंस का पेपर बैलेंस था.
  • पेपर सीबीएसई की गाइडलाइन्स के हिसाब से ही डिजाइन किया गया था.
नई दिल्ली:

CBSE Class 10 Social Science Paper Analysis: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) का आज 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर (Class 10 Social Science Paper) था. सीबीएसई ने पेपर का आयोजन देशभर के कई परीक्षा केंद्रों में किया था. एक्सपर्ट ने बताया कि 10वीं क्लास के सोशल साइंस के पेपर में स्टूडेंट्स से डायरेक्ट सवाल पूछे गए थे. दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल की टीजीटी एसएसटी नीता शुक्ला ने बताया, "सोशल साइंस के पेपर में डायरेक्ट सवाल पूछे गए थे. सभी सवाल  NCERT की किताब से ही पूछे गए थे. पेपर में कोई भी सवाल सिलेबस के बाहर का नहीं था." 

इसी स्कूल की दूसरी टीचर मीनाक्षी पंवार ने बताया, "जिन स्टूडेंट्स ने  NCERT किताब को अच्छी तरह से पढ़ा होगा वे पेपर में अच्छा स्कोर कर सकते हैं." इसके अलावा टीचर्स ने बताया कि 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर सीबीएसई की गाइडलाइन्स के हिसाब से ही डिजाइन किया गया था. कुल मिलाकर सोशल साइंस का पेपर बैलेंस था. 

वहीं, सीबीएसई की बात करें तो कोरोनावायरस के चलते सीबीएसई बोर्ड से परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की गई थी. लेकिन बोर्ड ने साफ कर दिया था कि परीक्षाएं जारी हो चुके शेड्यूल के हिसाब से ही आयोजित की जाएंगी. वहीं अब स्टूडेंट्स और टीचर्स की सुरक्षा के मद्देनजर सीबीएसई ने नई गाइडलाइन्स जारी की हैं.