CPEB ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, यहां देखें पूरी लिस्ट

CPEB ने कोरोनावायरस महामारी के चलते कई अहम परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

CPEB ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, यहां देखें पूरी लिस्ट

CPEB ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (CPEB) ने कोरोनावायरस महामारी और देश में लगे लॉकडाउन के चलते कई अहम परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इस बारे में बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके जानकारी दी है. 

नोटिफिकेशन के मुताबिक, CG PET 2020, CG PPHT 2020, CG PPT 2020, CG PAT 2020, CG BDED 2020, CG BDeLD 2020, CG MSCN 2020, CG PBN 2020 और  CG MCA 2020 परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की तारीख 31 मई तक बढ़ा दी गई है. जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने इन एंट्रेंस एग्जाम के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 31 मई तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

वहीं, छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने ये घोषणा की है कि बोर्ड अब 10वीं और 12वीं क्लास के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम आयोजित नहीं कराएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, छत्तीसगढ़ बोर्ड स्टूडेंट्स को पेंडिंग पेपर्स के लिए नंबर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर देगा. CGBSE बोर्ड के अधिकारी के मुताबिक, जो स्टूडेंट्स इंटरनल असेसमेंट में पास नहीं हो पाएंगे उन्हें पासिंग मार्क्स कम दिए जाएंगे. पेंडिंग एग्जाम के असेसमेंट में किसी को भी फेल नहीं किया जाएगा. 

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने अप्रैल के दूसरे सप्ताह में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 8 मई के बीच और 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 4 और 5  मई को आयोजित करने का फैसला किया था. लेकिन लॉकडाउन की अवधि बढ़ने की वजह से परीक्षाएं आयोजित नहीं हो पाई थीं.