NDTV Khabar

CISCE तैयार करेगा 9वी और 11वीं क्‍लास के क्‍वेश्‍चन पेपर

आईसीएसई स्कूलों के प्रमुखों के संघ के बंगाल चैप्टर के महासचिव नबारुण डे ने बताया कि आईसीएसई से संबद्ध राज्य के सभी स्कूलों को सीआईएससीई का सर्कुलर प्राप्त हो गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CISCE तैयार करेगा 9वी और 11वीं क्‍लास के क्‍वेश्‍चन पेपर
टिप्पणियां
कोलकाता: अगले अकादमिक सत्र से काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स (सीआईएससीई) कक्षा नौंवी और 11वीं के फाइनल एग्‍जाम के लिए दोनों क्‍लासेज के मुख्य विषयों का क्‍वेश्‍चन पेपर तैयार करेगा. अब तक इन दोनों कक्षाओं के वार्षिक परीक्षा प्रश्नपत्र संबंधित स्कूल तैयार करते थे.
 
BITSAT 2018 के लिए स्‍लॉट बुक करने की सुविधा हुई शुरू

आईसीएसई स्कूलों के प्रमुखों के संघ के बंगाल चैप्टर के महासचिव नबारुण डे ने बताया कि आईसीएसई से संबद्ध राज्य के सभी स्कूलों को सीआईएससीई का सर्कुलर प्राप्त हो गया था. मुख्य विषयों के संबंध में डे ने कहा कि सर्कुलर में इसकी जानकारी नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि सीआईएससीई संभवत: आने वाले दिनों में“ मुख्य विषयों” पर फैसला लेगी.
 
NIFT 2018 के रिल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक

डे ने बताया, इसका मकसद नौंवी और11 वीं कक्षा के पाठ्यक्रम के बड़े हिस्से को शामिल करना है ताकि छात्र बोर्ड परीक्षा से पहले बोझिल न महसूस करें. सीआईएससीई के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून ने बताया कि यह सर्कुलर परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट पर भी मौजूद है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement