ICAR NET परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

ICAR NET परीक्षा स्थगित कर दी गई है. दिसंबर में होने वाली नेट परीक्षा अब अगले साल जनवरी में आयोजित की जाएगी.

ICAR NET परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

ICAR NET Exam: आईसीएआर नेट परीक्षा दिसंबर में होनी थी.

नई दिल्ली:

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) ने नेट 2019 परीक्षा स्थगित कर दी है. दिसंबर में होने वाली नेट परीक्षा (ICAR NET Exam) अब अगले साल जनवरी में आयोजित की जाएगी. नेट की परीक्षा 9 दिसंबर से 15 दिसंबर तक होनी थी. अब ये परीक्षा 6 से 10 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. आईसीएआर नेट 2019 (ICAR NET 2019) का आयोजन देश भर के 32 परीक्षा केंद्रों पर होगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (ICAR NET Admit Card) आने वाले दिनों में जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट icar.org.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

ICAR NET परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी. ये परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड होगी. जनरल उम्मीदवारों को परीक्षा में पास होने के लिए कम से कम 75 फीसदी अंक हासिल करने होंगे. वहीं ओबीसी के उम्मीदवारों को 67.5 फीसदी और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंक हासिल करने होंगे.

आपको बता दें कि आईसीएआर नेट 2019 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 15 अक्टूबर, 2019 को शुरू हुआ था.  ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 4 नवंबर, 2019 थी. राज्य सरकार के कृषि विश्वविद्यालयों और अन्य कृषि विश्वविद्यालयों में लेक्चरर/असिस्टेंट प्रफेसर के पदों पर भर्ती के लिए पात्रता तय करने हेतु आईसीएआर नेट एक क्वॉलिफाइंग एग्जाम है.

अन्य खबरें
CLAT 2020: क्‍लैट एग्जाम की तारीख जारी, परीक्षा में किए गए ये बड़े बदलाव
मानव संसाधन मंत्री पोखरियाल ने कहा, CBSE ने No Profit No Loss आधार पर बढ़ाई 10वीं, 12वीं की एग्जाम फीस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com