IGNOU Admission 2018: आवेदन करने की समय सीमा बढ़ाई गई, ऐसे करें एप्लाई

छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर जाते ही उन्हें वहां कोर्स के हिसाब से आवेदन करने का विकल्प मिलेगा.

IGNOU Admission 2018: आवेदन करने की समय सीमा बढ़ाई गई, ऐसे करें एप्लाई

इग्नू की फाइल फोटो

खास बातें

  • 150 से ज्यादा प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं छात्र
  • 15 फरवरी तक आवेदन करने की तारीख बढ़ाई गई
  • इग्नू की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं छात्र
नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने 150 से ज्यादा प्रोग्राम में दाखिला लेने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. इस बदलाव के बाद अब छात्र 15 फरवरी तक आवेदन कर पाएंगे. आवेदन करने की तारीख में किया यह बदलाव जनवरी सेशन के लिए है. गौरतलब है कि इग्नू में दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. दाखिले के लिए आवेदन करने वाले छात्र आवेदन शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन ही कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IGNOU Results 2017: प्रशासन ने जारी किया ग्रेड कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इग्नू में इन प्रोग्राम के लिए करें आवेदन- यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने की इच्छा रखने वाले छात्र साइंस, सोशल साइंस, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ साइंस, एग्रीक्लचर, मैनेजमेंट, एजुकेशन, सोशल वर्क, टूरिज्म, कानून और ऐसे ही कुल 150 प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कश्मीर के सफल छात्रों से मिले सेना प्रमुख

ऐसे करें आवेदन- छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर जाते ही उन्हें वहां कोर्स के हिसाब से आवेदन करने का विकल्प मिलेगा. इसे फॉलो करते हुए आप संबंधित कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं.