जेईई रिजल्‍ट 2017: ओएमआर और कैलकुलेशन शीट के लिए ऐसे करें अप्‍लाई

जेईई रिजल्‍ट 2017: ओएमआर और कैलकुलेशन शीट के लिए ऐसे करें अप्‍लाई

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई) ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. बोर्ड द्वारा जारी रिजल्‍ट से जो छात्र-छात्राएं संतुष्‍ट नहीं हैं वे जेईई मेन 2017 ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट देखने के लिए आवेदन कर सकते हैं. जेईई मेन 2017 ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक छात्रों को 27 मई 2017 से पहले अप्‍लाई कर सकते हैं. उन्‍हें जेईई मेन 2017 ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट की फोटो कॉपी उपलब्‍ध कराई जाएगी.

देना होगा 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट
जेईई मेन 2017 ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को अपने आवेदन के साथ 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी देना होगा, जो सेक्रेट्री, सीबीएसई के नाम से दिल्‍ली या नई दिल्‍ली में देय होगा.

आवेदन करने के लिए क्‍या होगा जरूरी
आवेदन करते समय स्‍टूडेंट्स को रोल नंबर, नाम और पता देना होगा. स्‍टूडेंट्स को डिमांड ड्राफ्ट पर भी नाम और रोल नंबर लिखना होगा. आवेदन करने के इच्‍छुक छात्र अपना आवेदन स्‍पीड पोस्‍ट या सीधे सीबीएसई ऑफिस भेज सकते हैं.

आवेदन भेजने का पता
एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (जेएबी)
जेईई यूनिट, सीबीएसई
एच-149, सेक्‍टर 63
नोएडा- 201309


बोर्ड जारी करेगा ओएमआर शीट की फोटोकॉपी
आवेदन करने वाले छात्र की जेईई मेन 2017 ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट की फोटोकॉपी बोर्ड द्वारा छात्र के पते पर भेजी जाएगी. हालांकि इसके लिए छात्रों को 27 मई 2017 से पहले आवेदन करना होगा. इसके बाद पहुंचने वाले आवेदन के बारे में बोर्ड द्वारा विचार नहीं किया जाएगा. बोर्ड ने यह साफ किया है कि जेईई मेन 2017 ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट सिर्फ छात्रों को जारी किए जाएंगे, यह किसी भी स्‍कूल या संस्‍थान को जारी नहीं किया जाएगा.

यहां देखें जेईई मेन रिजल्ट 
देश की तमाम आईआईटी में दाखिला जेईई एडवांस के आधार पर मिलता है. जेईई मेन में आपका प्रदर्शन ही जेईई एडवांस में आपको एंट्री दिलाएगा. जेईई मेन रिजल्ट जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर घोषित किया गया है. रिजल्ट चेक करते समय अपना एडमिट कार्ड हाथ में रखें. 
रिजल्ट http://results.gov.in पर भी देखे जा सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com