NDTV Khabar

JEE Main Result 2018: खत्‍म हुआ इंतजार, CBSE ने जारी किया रिजल्ट

JEE Main Result: परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती है. सीबीएसई ने अपने आधिकारिक पोर्टल पर परीक्षा के परिणाम कर दिए है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JEE Main Result 2018: खत्‍म हुआ इंतजार, CBSE ने जारी किया रिजल्ट

JEE Main 2018: रिजल्‍ट को लेकर छात्रों में है बेसब्री

टिप्पणियां
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मेन) यानी JEE Main 2018 के नतीजों की घोषणा कर दी गई है. इसके साथ ही देश में इंजीनियरिंग उम्मीदवारों का इंतजार भी आज खत्म हो गया. सीबीएएई की ओर से घोषित किए गए नतीजों में विजयवाणा के सूरज कृष्णा ने टॉप किया है वहीं आंध्र के ही केवीआर हेंमत ने दूसरा स्थान हासिल किया है. इसके अलावा पार्थ लुथरिया ने ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है.JEE Main 2018  परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती है. सीबीएसई ने अपने आधिकारिक पोर्टल पर परीक्षा के परिणाम की घोषणा की है. परिणाम ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा दोनों के लिए घोषित किया गया है. रिजल्‍ट देखने के लिए यहां क्लिक करें...

  सीबीएसई ऑफलाइन/ऑनलाइन माध्‍यम से जेईई मुख्य 2018 परीक्षा के करीब 12 लाख छात्रों के नतीजे जारी किए हैं. सीबीएसई ने रिजल्‍ट पोर्टल के अनुसार बोर्ड पेपर वन और पेपर टू दोनों के जारी किए हैं. पिछले साल बोर्ड ने पेपर वन और पेपर टू के परिणाम अलग-अलग घोषित किए थे.
  इस परीक्षा में देशभर के लगभग 12 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा का आयोजन देश और विदेश के 112 शहरों में किया गया था. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने देश के 104 शहरों के 1,613 परीक्षा केंद्रों और विदेशों में आठ केंद्रों पर इस ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया था.
  सीबीएसई ने एक विज्ञप्ति में कहा, जेईई (मेन) के छठे संस्करण में लगभग 10,43,739 परीक्षार्थियों के लिए जेईई (मेन) 2018 की ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया, जिन्होंने आईआईटी, एनआईटी और केंद्र सरकार द्वारा संचालित अन्य तकनीकी संस्थानों में इंजीनियरिंग में स्नातकीय पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश के लिए अपना पंजीकरण कराया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement