JEE Main Result: जेईई मेन नतीजों में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा बरकरार

JEE Main परीक्षा में लगातार तीसरे साल भी राजस्थान और तेलंगाना ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

JEE Main Result: जेईई मेन नतीजों में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा बरकरार

JEE Main परीक्षा में नौ छात्रों ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर).

खास बातें

  • जेईई मेन रिजल्ट में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा
  • नौ छात्रों ने स्कोर किया 100 परसेंटाइल
  • राजस्थान, तेलंगाना के 2-2 छात्र टॉपर्स में शामिल
नई दिल्ली:

JEE Main Result: JEE Main परीक्षा में लगातार तीसरे साल भी राजस्थान और तेलंगाना ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. जनवरी 2019 और अप्रैल 2019  में इन राज्यों से क्रमश: चार और तीन छात्रों ने परीक्षा में टॉप किया था. इस बार के रिजल्ट में शीर्ष स्थान पाने वाले छात्रों में से 2 राजस्थान और 2 तेलंगाना से हैं. जेईई मेन परीक्षा में राजस्थान के पार्थ द्विवेदी और अखिल जैन ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है. वहीं, तेलंगाना के रोंगाला अरुण सिदार्द्धा और  चगारी कौशल कुमार रेड्डी ने भी 100 परसेंटाइल स्कोर किया है. जिन छात्रों ने स्कोर चेक नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. छात्र एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. 

JEE Main January 2020 Result Direct Link 

बता दें कि परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी से 9 जनवरी के बीच किया गया था. इस परीक्षा में 11 लाख छात्र बैठे थे. परीक्षा का आयोजन एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया था. परीक्षा पूरी किए जाने के लगभग एक हफ्ते के बाद ही परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. परीक्षा में टॉप करने वाले बाकी छात्रों में एल.जितेंद्र, टीवीएसएस शंकर (आंध्र प्रदेश); निशांत अग्रवाल (दिल्ली); दिव्यांशु अग्रवाल (हरियाणा) और निसार्ग चड्ढा (गुजरात) के नाम शामिल हैं.

आज का इतिहास: 18 जनवरी को पहली बार पोत पर बनी हवाई पट्टी पर विमान उतारा गया

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा हर साल दो बार आयोजित की जाती है, परीक्षा का आयोजन जनवरी और अप्रैल के महीने में किया जाता है. जनवरी 2019 और अप्रैल 2019 में जेईई मेन में क्रमश: 15 और 24 छात्रों ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया था.

बता दें कि जेईई मेन स्कोर के आधार पर छात्रों को इंजीनियरिंग कोर्स में दाखिला दिया जाता है. जेईई मेन परीक्षा जेईई एडवांस के लिए एक क्वालिफाइंग परीक्षा होती है. जेईई एडवांस परीक्षा पास करने के बाद छात्रों को आईआईटी में एडमिशन दिया जाता है.


जो चाहा वो बना ये शख्स, आर्मी ऑफिसर और डॉक्टर के बाद अब बनेगा एस्‍ट्रोनॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जेईई मेन परीक्षा के 2,24,000 रैंकर्स को  JEE Advance की परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाता है.अगली जेईई मेन परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी जिसके लिए फरवरी में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.