JoSAA 2020 Round 1: पहली सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

JoSAA के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू हुई और 15 अक्टूबर, 2020 को खत्म हुई थी. दूसरे चरण की सीट अलॉटमेंट की लिस्ट 21 अक्टूबर 2020 को जारी की जाएगी.

JoSAA 2020 Round 1: पहली सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

नई दिल्ली:

JoSAA 2020 Round 1 Seat Allotment Result: जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने JoSAA सीट अलॉटमेंट के नतीजों का पहला चरण जारी कर दिया है. JoSAA 2020 सीट अलॉटमेंट के पहले दौर के परिणाम जोसा की आधिकारिक वेबसाइट - josaa.nic.in पर जारी किए गए हैं.

ग्रेजुएशन इंजीनियरिंग कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र JoSAA राउंड 1 सीट अलॉटमेंट परिणाम की जांच कर सकते हैं. JoSAA राउंड वन सीट अलॉटमेंट रिजल्ट तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को अपने JEE Main 2020 एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा.

बता दें, JEE मेंस 2020 और JEE एडवांस्ड 2020 में प्राप्त अंकों के आधार पर, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NITs), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी  (IIITs) में दाखिले  गवर्नमेंट फंडेड टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट (GFTIs) जोसा ऑनलाइन काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है.  (डायरेक्ट रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

JoSAA Seat Allotment: जानें- कैसे करें चेक

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- ‘View Seat Allotment Result - Round 1' पर क्लिक करें.

स्टेप 3- एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालें.

स्टेप 4-  पहले चरण के JoSAA सीट अलॉटमेंट के नतीजे आपके सामने होंगे.

बता दें कि JoSAA के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू हुई और 15 अक्टूबर, 2020 को खत्म हुई थी. दूसरे चरण की सीट अलॉटमेंट की लिस्ट 21 अक्टूबर 2020 को जारी की जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार जो JoSAA की फर्स्ट अलॉटमेंट रिजल्ट सहित अन्य विवरणों की जांच करना चाहता है तो वह कर सकते हैं. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com