MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड ने 12वीं क्लास के कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जारी किया स्पेशल बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12वीं क्लास के स्पेशल एग्जाम्स के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है.

MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड ने  12वीं क्लास के कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जारी किया स्पेशल बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12वीं क्लास के स्पेशल एग्जाम्स के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. ये स्पेशल परीक्षा कोविड-19 संक्रमित और दिव्यांग छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं 17 अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित की जाएंगी. ये स्पेशल एग्जाम उन छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे हैं, जो जून में परीक्षाओं के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण का शिकार हो गए थे और इसकी वजह से परीक्षा नहीं दे पाए थे. 

MP Board Special Exam Schedule

इन स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा केंद्रों को हर दिन परीक्षा के शेड्यूल के हिसाब से सैनिटाइज किया जाएगा. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सैनिटाइजर, साबुन उपलब्ध कराए जाएंगे. छात्रों को पानी पीने के लिए डिस्पोजेबल गिलास उपलब्ध कराए जाएंगे. 

परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को और सभी स्टाफ मेंबर्स को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सभी को सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी और अगर किसी छात्र में बुखार पाया गया, तो उचित कार्रवाई की जाएगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन ही जारी किए जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी किया है, जिनका मूल्यांकन हो गया था. 10वीं क्लास का रिजल्ट 4 जुलाई को जारी किया गया था, जबकि 12वीं क्लास का रिजल्ट 27 जुलाई को जारी हुआ था. 62.84 स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा में पास हुए, जबकि 12वीं क्लास का पास प्रतिशत 68.81 फीसदी रहा.