NDTV Khabar

पंजाब के युवक को मिलेगा विशेष राष्ट्रीय पुरस्कार

पंजाब स्थित बठिंडा के दिव्यांग खिलाड़ी और आईटी वाइज किड यशवीर गोयल को अगले महीने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब के युवक को मिलेगा विशेष राष्ट्रीय पुरस्कार

यशवीर गोयल

नई दिल्ली:

पंजाब स्थित बठिंडा के दिव्यांग खिलाड़ी और आईटी वाइज किड यशवीर गोयल को अगले महीने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है. विकलांग व्यक्तियों के सशक्तीकरण के लिए मिलने वाला रोल मॉडल हियरिंग इंपैरमेंट्स पुरस्कार (पुरुष श्रेणी में) इस साल (2019) सुनने और बोलने में असमर्थ 20 वर्षीय यशवीर को मिलेगा. नई दिल्ली में 3 दिसंबर को यह उन्हें राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा.

गोयल ने इस साल सितंबर में जालंधर शहर में आयोजित हुई 10वीं पंजाब स्टेट डेफ बैडमिंटन चैम्पियनशिप में एकल वर्ग में कांस्य और एकल श्रेणी में कांस्य पदक जीतकर एक और उपलब्धि अपने नाम की थी. जनवरी, 2020 में गुरुग्राम में बधिरों के लिए होने वाली राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में यशवीर भाग लेंगे. उन्हें दो पदक जीतने के बाद स्टेट बैडमिंटन टीम में चुना गया है.

पिछले साल, गोयल ने युगल वर्ग में रजत और चैंपियनशिप में व्यक्तिगत वर्ग में कांस्य पदक जीता था.


टिप्पणियां

अन्य खबरें
UGC ने इन वर्गों के लिए जेआरएफ और एसआरएफ के लिए फेलोशिप की राशि बढ़ाई
RRB Recruitment 2019: रेलवे में 2 हजार से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement