Rajasthan Police Recruitment Exam 2018: जानिए कब आएगा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में जारी कर दिया जाएगा.

Rajasthan Police Recruitment Exam 2018: जानिए कब आएगा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

Rajasthan Police Constable Recruitment: राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा हुई थी. 

खास बातें

  • राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से हुई.
  • नकल रोकने के लिए दो दिनों तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया.
  • राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में जारी कर दिया जाएगा.
जयपुर:

Rajasthan Police Recruitment Examराजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई. एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा हुई थी.  परीक्षाओं को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए रविवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक इंटरनेट सेवाएं रविवार को लगातार दूसरे दिन भी रद्द बाधित रही. पुलिस महानिदेशक ओ.पी गल्होत्रा  ने कहा कि परीक्षाएं चार शिफ्टों में आयोजित की गई. शनिवार को 2 शिफ्ट और रविवार को 2 शिफ्ट. गल्होत्रा ने उन उम्मीदवारों और संस्थानों का धन्यवाद किया जिन्होंने परीक्षा के निष्पक्ष संचालन में मदद की, साथ ही उन्होंने पुलिसबल का भी आभार जताया.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन कुल 7.50 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में घोषित किया जाएगा. गल्होत्रा ने राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के निर्णय पर खेद जताते हुए कहा कि यह फैसला परीक्षाएं निष्पक्ष तरीके से करवाने के लिए लिया गया ताकि जिन्होंने कड़ी मेहनत की है, वह कुछ मुट्ठीभर शरारती तत्वों का शिकार न बन सकें.

Rajasthan Police Recruitment Exam 2018: फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाला गिरोह गिरफ्तार, जानिए कब आएगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दो दिनों तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने की आलोचना की.  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 'डिजिटल इंडिया' के अपने खुद के नारे का मखौल उड़ाया है और साबित किया है कि वह इंटरनेट सेवाओं का दुरुपयोग रोकने में असमर्थ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rajasthan Police Recruitment: कॉन्‍स्‍टेबल के 623 पदों पर निकली वैकेंसी, 8वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

(इनपुट- आईएएनएस)