NDTV Khabar

SBI PO Main Result 2017: नतीजे घोषित, यहां करें चेक

SBI PO Main Result 2017: मुख्य परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का अब ग्रुप एक्सरसाइज व इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. एसबीआई पीओ 2017 भर्ती प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SBI PO Main Result 2017: नतीजे घोषित, यहां करें चेक

SBI PO Main Result 2017: नतीजे घोषित

SBI PO Main Result 2017: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) भर्ती के लिए आयोजित हुई मुख्य  परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. उम्मीदवार अपना रिजल्ट sbi.co.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. मुख्य परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का अब ग्रुप एक्सरसाइज व इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. एसबीआई पीओ 2017 भर्ती प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू हुई थी.  2313 रिक्त पदों के लिए 10 गुना ज्यादा आवेदन आए थे. 

टिप्पणियां

इससे पहले एसबीआई पीओ मेन एग्जाम रिजल्ट 19 जून को जारी होना था. लेकिन उसी दिन एसबीआई ने नोटिफिकेशन जारी कर यह सूचना दी थी परीक्षा परिणाम जारी किए जाने में कुछ दिन की देरी होगी. पीओ मेन एग्जामिनेशन 4 जून को आयोजित किया गया था जबकि अप्रैल, मई माह में प्रीलिम्स एग्जाम हुए थे. 


यूं चेक करें रिजल्ट
- SBI PO Main Result 2017: यूं करें चेक 
- आधिकारिक वेब साइट sbi.co.in पर जाएं
- मेन एग्जाम रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें

प्री और मेन एग्जाम में पास होने के बाद उम्मीदवारों के फाइनल मार्क्स उम्मीदवारों के मेन एग्जाम और इंटरव्यू राउंड के प्रदर्शन के आधार पर तय किए जाएंगे. लिखित परीक्षा में 250 में से हासिल किए गए अंकों को 75 के आधार पर निकाला जाएगा. यानी प्राप्तांक कुल अंक 75 में से तय होंगे. जबकि इंटरव्यू में 50 में से हासिल किए गए अंकों को 25 के आधार पर निकाला जाएगा. कुल 100 नंबर में से उम्मीदवारों को अंक दिए जाएंगे और यह लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के नंबर होंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement