NTA ने UGC NET समेत कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए डिटेल

NTA NET: MHRD मंत्री के सुझाव के बाद एनटीए ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.

NTA ने UGC NET समेत कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए डिटेल

NTA ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. इनमें UGC NET, CSIR NET, JNUEE और ICAR एंट्रेंस एग्जामिनेशन शामिल हैं. जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक इन एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन नहीं किया है, वे अब 31 मई तक एप्लिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.  

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "कोविड-19 के चलते स्टूडेंट्स और अभिभावकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, कई स्टूडेंट्स की तरफ से अनुरोध करने पर मैंने NTA को कई अहम एंट्रेंस एग्जाम ICAR, JNUEE, UGC-NET, CSIR-NET के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीखों को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 31 मई को आवेदन करने की प्रक्रिया शाम 5 बजे बंद कर दी जाएगी, लेकिन उम्मीदवार एप्लिकेशन की फीस रात 11.50 बजे तक जमा कर सकेंगे. इच्छुक उम्मीदवार एग्जाम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

वहीं, बीते दिन वेबिनार के दौरान मंत्री से UGC NET एग्जाम के बारे में भी सवाल किया गया. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा है कि वे आने वाले दिनों में UGC के साथ मीटिंग करेंगे और उसमें UGC NET एग्जाम की तारीखों के बारे में फैसला लिया जाएगा. इसके बाद परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.