UPSC Recruitment 2017: CDS(II) का परिणाम घोषित, देखें परिणाम

आवेदक UPSC की वेबसाइट www.upsc.gov.in.पर जाकर अपना  परीक्षा परिणाम देख सकते हैं

UPSC Recruitment 2017: CDS(II) का परिणाम घोषित, देखें परिणाम

भारतीय सेना की फाइल फोटो

खास बातें

  • सीडीएस टू के तहत जारी किया गया परिणाम
  • सफल छात्रों को एसएसबी की वेबसाइट पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन
  • यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं परिणाम
नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC CDS Result 2017-18) ने सीडीएस 2017 द्वारा आयोजित की गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. यह परीक्षा पिछले साल नवंबर में आयोजित कराई गई थी. एसएसबी ने इस बार कुल 8692 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चुना है. गौरतलब है कि सीडीएस परीक्षा साल में दो आयोजित की जाती है. सीडीएस वन और टू के द्वारा चुने जाने वाले उम्मीदवार जुलाई और अक्टूबर 2018 के बैच में शामिल किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: ये हैं वो 5 दिव्यांग बच्चे, जिन्होंने 2017 में अपनी मेहनत से कायम की मिसाल

ऐसे देखें परिणाम- CDS(II) के तहत परीक्षा दे चुके आवेदक UPSC की वेबसाइट www.upsc.gov.in.पर जाकर अपना  परीक्षा परिणाम देख सकते हैं. इस वेबसाइट पर जाते ही 'Written Result: Combined Defence Services Examination (II), 2017' के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपके सामने एक नया विंडो खुलेगा. इस विंडो पर आपके सामने पीडीएफ दिखेगा. पीडीएफ पर क्लिक करते ही आपके सामने चुने गए छात्रों की सूची होगी. जिसमें आप अपना रोल नंबर जांच सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 23 पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक

कराना होगा रजिस्ट्रेशन- इस परीक्षा में चुने जाने वाले आवेदकों को Indian Army Recruiting website (joinindianarmy.nic.in) पर जाकर खुदको रिजस्टर कराना होगा. ऐसे करने के लिए आखिरी तारीख 14 जनवरी 2018 है. रजिस्ट्रेशन करा चुके आवेदकों को ही एसएसबी के तहत इंटरव्यू सेंटर और तारीख की जानकारी उनके ईमेल पर दी जाएगी. 

VIDEO: यूपीएससी टॉपर ने साझा किया अपना अनुभव

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com